• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सट्टेबाज चावला मामला : दुबई के मोबाइल नंबरों की रही अहम भूमिका, गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा

नई दिल्ली। क्रिकेट मैच फिक्सिंग मामले में दुबई के दो मोबाइल फोन नंबर अंडरवल्र्ड कनेक्शन की कुंजी के तौर पर सामने आए हैं। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गुरुवार को लंदन से लाए गए सट्टेबाज संजीव चावला से पूछताछ शुरू की है। ये मोबाइल नंबर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से संचालित अंडरवल्र्ड अपराधियों से जुड़े हुए हैं।

अंडरवल्र्ड के साथ संजीव चावला के संबंधों पर अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) की गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इन नंबरों में से एक का इस्तेमाल माफिया डॉन छोटा शकील के कथित सहयोगी शाहीन हैथली द्वारा किया जा रहा था। आईएएनएस द्वारा की गई समीक्षा में इसका पता चला है। दिल्ली पुलिस के एंटी-एक्सटॉर्शन सेल के तत्कालीन इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह ने कहा, हमारे पास शाहीन के लिए एक इनपुट था, जो जबरन वसूली के एक मामले में शामिल था।

शाहीन एक भारतीय मोबाइल फोन के जरिए चावला के साथ संपर्क में था। मैच फिक्सिंग रैकेट का खुलासा करने वाले ईश्वर सिंह ने कहा, हालांकि वर्षों तक न तो शाहीन और न ही चावला का पता लगाया जा सका। अब वह (संजीव चावला) क्राइम ब्रांच की हिरासत में है। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पाया कि यूएई का एक मोबाइल फोन नंबर शारजाह से इफ्तिखार अहमद नामक व्यक्ति के नाम पर दर्ज है।

क्राइम ब्रांच द्वारा हालांकि इफ्तिखार की पहचान नहीं की जा सकी, क्योंकि 2000 में मैच फिक्सिंग मामले में शामिल सट्टेबाजी सिंडिकेट पर इनपुट अपर्याप्त थे। सूत्रों ने कहा कि संजीव चावला से पूछताछ शुरू होते ही शाहीन या इफ्तिखार की असली पहचान और लिंक का पता लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bookie Sanjeev Chawla Case : 2 Dubai numbers link to underworld betting syndicate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bookie sanjeev chawla case, dubai numbers link, underworld betting syndicate, sanjeev chawla, dubai, uae, united arab emirates, match fixing, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved