• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'बोको हरम' ने मेरे घर में आग लगाई : सलमान खुर्शीद

Boko Haram set my house on fire: Salman Khurshid - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपने नैनीताल आवास पर हुई आगजनी-पत्थरबाजी की घटना के लिए 'बोको हरम' और संघ को जिम्मेदार ठहराया है।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपने घर नैनीताल में हुए हमले को लेकर कहा है कि उनके घर पर आतंकी संगठन बोको हरम या फिर पाकिस्तान के नारे लगाने वाले लोगों ने किया होगा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को मानने वाले लोगों ने भी संभव है कि यह हमला कराया हो।


गौरतलब है कि सोमवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित आवास पर पत्थरबाजी और आगजनी की घटना हुई थी। वहां मौजूद लोगों के अनुसार उपद्रवियों के हाथ में कथित तौर पर बीजेपी का झंडा था और वे साम्प्रदायिक नारे लगा रहे थे।


दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना एक कट्टरपंथी आतंकी संगठन से की हैं। सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी आईएसआईएस और बोको हराम जैसे संगठनों से करने के बाद से खुर्शीद हिंदुत्ववादी संगठनों के निशाने पर हैं। केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना एक कट्टरपंथी आतंकी संगठन से की हैं।


सलमान खुर्शीद ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) बोको हरम और हिंदुत्व को मानने वाले लोग भी ऐसी घटना को अंजाम दे सकते हैं।


उन्होंने कहा, मैंने तो कहा था यह सब बुरे हैं हो सकता है कि बोको हरम को बुरा लगा हो कि मैंने ऐसा कहा तो (इनको हिंदुत्व को मानने वाले लोगों को) तो हमारा साथ देना चाहिए।


उन्होंने कहा कि बात सिर्फ इतनी है जो भी धर्म का दुरुपयोग करता है, वह बुरा है। उसके लिए हमारे संविधान में कोई भी जगह नहीं है। मुझे आप सब लोग पूछते थे कि हमको उदाहरण दीजिए। आज तो किसी ने मुझसे यह पूछ लिया कि बोको हरम क्या होता है, उदाहरण दो। यह लोग ( हिंदुत्व को मानने वाले ) हमारे अपने हैं हमारे घर के लोग हैं। मैं क्या उदाहरण दूं। मैं जितना उदाहरण दूंगा, उतना ही विवाद बढ़ेगा, उतनी ही कटुता बनेगी। मैंने अपनी किताब में यह कहा था कि आप वह सब भूल जाइए और आगे बढ़ो। सुप्रीम कोर्ट ने एक मौका दिया है। इस मौके का सदुपयोग करो और आगे मिलकर चलो। मैंने यह कहा कि हिंदू मुसलमान मिलकर चले हम (कांग्रेस) सबको साथ लेकर चलेंगे हमारा यह लक्ष्य है।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Boko Haram set my house on fire: Salman Khurshid
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: salman khurshid, boko haram, my house, fire, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved