• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्वोत्तर उपचुनावों में भाजपा की जीत मणिपुर में कांग्रेस की संभावनाओं पर डाल सकती है असर

BJP win in NE bypolls may impact Cong prospects in Manipur - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। 2022 के मणिपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की संभावनाएं प्रभावित हो सकती हैं क्योंकि भाजपा और उसके सहयोगियों ने उत्तर पूर्व उपचुनावों में जोरदार जीत हासिल की है। बता दें कि उपचुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए। हालांकि कांग्रेस पिछली बार सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन क्षेत्रीय सहयोगियों के समर्थन से भाजपा ने सरकार बनाई। कांग्रेस पार्टी तब से राज्य में विधायकों के दलबदल का सामना कर रही है।

राज्य कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने उत्तर पूर्व उपचुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया मांगने के लिए कॉल का जवाब नहीं दिया।

भाजपा सरकार पर हमला करते हुए, मणिपुर के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक जयराम रमेश ने ट्वीट किया, "बेंगलुरु स्थित स्वतंत्र थिंक टैंक, पब्लिक अफेयर्स सेंटर ने शासन के मामले में राज्यों को स्थान दिया है। बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश और छोटे राज्यों में मणिपुर है। यह केंद्र और राज्य में भाजपा के होने का परिणाम है।"

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने अगस्त में पार्टी छोड़ दी थी, जब कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के कामकाज की शिकायत करते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाया था। हालांकि, विश्वास मत के दौरान आठ विधायक मतदान से दूर रहे।

सत्तारूढ़ गठबंधन में अध्यक्ष सहित 29 विधायक थे, जबकि दलबदल के कारण कांग्रेस की संख्या कम हो गई थी।

असम के अलावा, त्रिपुरा, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा सरकार का नेतृत्व करती है।

मंगलवार को उपचुनाव परिणामों की घोषणा के बाद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी सफलता का श्रेय दिया।

सरमा ने कहा, "पूर्वोत्तर राज्यों के बहुमुखी विकास के लिए प्रधानमंत्री के चौतरफा मिशन के कारण, लोग एनडीए के सहयोगियों को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं। सभी राज्यों में हमारी सफलता के साथ, भाजपा और एनडीए की जिम्मेदारी और बढ़ गई है।"

भाजपा और उसके सहयोगियों ने पूर्वोत्तर राज्यों असम, मेघालय और मिजोरम की सभी नौ विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की, जहां 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था।

इन राज्यों में कई दशकों तक शासन करने वाली कांग्रेस को कोई सीट नहीं मिली।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP win in NE bypolls may impact Cong prospects in Manipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: northeast by-elections, bjp victory, manipur, congress prospects impact, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved