• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का मनमोहन पर पलटवार, ये वही कांग्रेस है, जिसने 43 हजार वर्ग किमी जमीन चीन को सौंप दी

BJP president JP Nadda hit back at Manmohan, it is the same Congress that handed over 43,000 square kilometers of land to China. - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। चीन से विवाद के मसले पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा तो अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनमोहन सिंह के बयान को सेना के अपमान से जोड़ते हुए कहा कि अभी भी वक्त है कि कांग्रेस अपनी आदत में सुधार लाए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि यह वही कांग्रेस है, जिसने चीन को भारत की 43 हजार वर्ग किमी जमीन सरेंडर कर दी थी। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गलवान घाटी में 20 जवानों के शहीद होने की घटना को लेकर कहा था, "प्रधानमंत्री मोदी को अपने बयानों से चीन के रुख को बल नहीं देना चाहिए। भ्रामक प्रचार कभी भी कूटनीति तथा मजबूत नेतृत्व का विकल्प नहीं हो सकता।"

मनमोहन सिंह के बयान पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई ट्वीट कर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "प्रिय डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी, कृपया वीरता पर सवाल उठाते हुए हमारी सेनाओं का बार-बार अपमान बंद करें। आपने अतीत में एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान ऐसा किया था। कृपया ऐसे वक्त में राष्ट्रीय एकता के सही अर्थ को समझें। अभी देर नही हुई, इसे सुधार लें।"

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, "डॉ. मनमोहन सिंह उसी पार्टी से हैं, जो भारतीय क्षेत्र का 43 हजार वर्ग किमी जमीन चीन को सरेंडर कर चुकी है। यूपीए के दौरान हमने देखा कि बिना लड़ाई के रणनीतिक और क्षेत्रीय आत्मसमर्पण कर दिया गया था। जब डॉ. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो उनके समय में भी सैंकड़ों वर्ग किलोमीटर की जमीन चीन को सरेंडर कर दी गई थी। उनके कार्यकाल में 2010 से 2013 के बीच चीन ने छह सौ बार घुसपैठ की थी।"

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान को मात्र शब्दों का पुलिंदा बताया। उन्होंने कहा, "अफसोस की बात है कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं के आचरण और कार्यों से किसी भी भारतीय को इस तरह के बयान पर विश्वास नहीं होगा। याद रखें, यह वही कांग्रेस है जो हमारे सशस्त्र बलों पर सवाल उठाती है और उनका मनोबल गिराती करती है।"

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करता है। 130 करोड़ भारतीयों ने उनकी प्रशासनिक क्षमता देखी है कि कैसे उन्होंने हमेशा सबसे ऊपर देश की भलाई को रखा है। डॉ. मनमोहन सिंह एकता का आह्वान करते हैं। फिर, हम देखते हैं कि कौन एकता के वातावरण को प्रभावित कर रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP president JP Nadda hit back at Manmohan, it is the same Congress that handed over 43,000 square kilometers of land to China.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp president jp nadda, former prime minister dr manmohan singh, manmohan retaliated, insulting the army, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved