• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा नेतृत्व ने दिल्ली इकाई को अगले साल होने वाले नगर निकाय चुनाव में जीत के लिए दिए 'मंत्र'

BJP leadership gave mantra to Delhi unit for victory in next year municipal elections - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी इकाई को अगले साल होने वाले नगर निकाय चुनाव में लगातार चौथी बार जीत हासिल करने का मंत्र दिया है। सोमवार को दिल्ली भाजपा की एक राज्य कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य इकाई से अभियान को सकारात्मक नोट के साथ शुरू करने, मतभेदों को समाप्त करने और जमीनी स्तर पर उतरने के लिए कहा। टिकटों का फैसला सर्वे रिपोर्ट के आधार पर होगा और इसके नेताओं को पुराने कैडर तक पहुंचने के लिए भी कहा जाएगा।


पता चला है कि दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने नेताओं से अभियान को सकारात्मक रूप से शुरू करने के लिए कहा क्योंकि नकारात्मक अभियान विपक्षी दलों को फायदा पहुंचाते हैं।


दिल्ली भाजपा के एक नेता ने बताया, "संतोष ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को केवल निगमों और केंद्र में हमारी सरकार के बारे में सकारात्मक बातें करनी चाहिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि नकारात्मक बातचीत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने समझाया कि नकारात्मक बातचीत से प्रतिद्वंद्वियों को फायदा होता है।"


भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने कहा है कि आगामी निगम चुनावों में यह जनता ही तय करेगी कि किसे टिकट मिलेगा। पांडा ने कहा, "जो लोग टिकट चाहते हैं उन्हें 'गणेश परिक्रमा' (वरिष्ठ नेताओं के चक्कर लगाना) बंद कर देना चाहिए और लोगों के बीच जाकर काम करना चाहिए। जिसे लोग चाहते हैं, एक साफ छवि और जीतने योग्य कारक के साथ टिकट मिलेगा।"


बैठक में मौजूद पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि पांडा का संदेश स्पष्ट था कि टिकट सर्वेक्षण रिपोर्ट के निष्कर्षों के आधार पर तय किए जाएंगे।


उन्होंने कहा, "पांडा ने यह भी सुझाव दिया कि हमें समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलना होगा और अगर हम इसमें सफल हो जाते हैं तो कोई भी ताकत हमें न केवल आगामी निगमों के चुनावों में या अगले विधानसभा चुनावों में हरा सकती है।"


सूत्रों ने बताया कि पांडा ने मतभेदों को दूर करने की जरूरत पर भी बात की। सूत्रों ने कहा, "पांडा ने कहा कि अगर सभी सात घोड़े अलग-अलग दिशाओं में चलने लगेंगे तो रथ आगे बढ़ेगा। रथ तभी आगे बढ़ सकता है जब सभी घोड़े एक साथ एक दिशा में आगे बढ़ें। इसी तरह, हमें एक साथ मिलकर काम करना होगा।"


दिल्ली के तीन नगर निगमों (एमसीडी) पर 15 साल से राज कर रही बीजेपी को अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) से कड़ी चुनौती मिल रही है।


2017 में, भाजपा ने तीन निगमों में कुल 272 नगरपालिका सीटों में से 181 पर जीत हासिल की। आम आदमी पार्टी ने 49 सीटें जीती हैं और कांग्रेस 2017 के नगरपालिका चुनावों में केवल 31 सीटें जीतकर तीसरे स्थान पर आई है।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP leadership gave mantra to Delhi unit for victory in next year municipal elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp leadership, delhi unit, next year, victory in municipal elections, mantra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved