• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार में भाजपा, जद-यू, लोजपा मिलकर लड़ेंगी चुनाव - जेपी नड्डा

BJP, JD-U, LJP to contest elections together in Bihar - JP Nadda - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए रविवार को घोषणा की कि भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव जद-यू और लोजपा के साथ मिलकर लड़ेगी। जद-यू व लोजपा हालांकि सार्वजनिक तौर पर एक-दूसरे के खिलाफ बयान देती रही हैं। बिहार भाजपा कार्यसमिति की बैठक को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए नड्ड ने कहा, "जब भाजपा, जद-यू और लोक जनशक्ति पार्टी एकजुट हुई थीं, तब बिहार में राजग की जीत हुई थी। इस बार भी, भाजपा, जद-यू और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी।"

नड्डा ने कहा, "बिहार और अन्य जगह विपक्ष मरणासन्न है। उनके पास न कोई विचार है, न दृष्टि है और न ही लोगों की सेवा करने का कोई संकल्प है। वे राजनीति से ऊपर नहीं उठ सकते। बिहार के लोगों को भाजपा और राजग में भरोसा है।" उन्होंने राज्य नेतृत्व से कहा कि भाजपा को हर बूथ का ध्यान रखना होगा और इस पर काम करते समय जरूरी रणनीतियां बनानी होंगी।

नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'लोकल के लिए वोकल' आह्वान को बिहार के मखाना और मधुबनी पेंटिंग से जोड़ते हुए कहा, "प्रधानमंत्री लोकल के लिए वोकल होने की बात कह चुके हैं। बिहार में, हम मखाना उद्योग, मधुबनी पेंटिंग और भागलपुर के रेशम उद्योग को आगे बढ़ाएंगे। मुजफ्फपुर की लीची हो या मधुबनी का शहद- हमें इन्हें आत्मनिर्भर भारत के तहत बढ़ावा देना होगा।"

उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड और एमएसएमई सेक्टर को वित्तीय सहायता देने जैसे केंद्र सरकार के किए प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी की राज्य इकाई को इन कार्यो का प्रचार होने वाले चुनाव अभियान में करना होगा। उन्होंने राज्य नेतृत्व से नव-घोषित राष्ट्रीय शिक्षा नीति को 'समझने' का आह्वान भी किया।

बिहार में पहली बार ऐसे समय में विधानसभा चुनाव होने वाला है, जब समूचा राज्य कोविड-19 महामारी की चपेट में है। नड्डा ने राज्य नेतृत्व से कहा कि बिहार का कोरोनावायरस से निपटने का 'ट्रैक रिकार्ड' अच्छा रहा है।

उन्होंने कहा, "आज बिहार का रिकवरी रेट 73.48 प्रतिशत है। बिहार में डोर टु डोर स्क्रीनिंग की गई है। आज, टेस्ट की संख्या 35,000 से बढ़ाकर 1 लाख कर दी गई है। इसके लिए मैं बिहार सरकार को बधाई देता हूं।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP, JD-U, LJP to contest elections together in Bihar - JP Nadda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar chunav, bihar election, jp nadda, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved