• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल का केंद्र पर हमला, 39 भारतीयों की मौत पर घिरी तो रची डेटा चोरी की स्टोरी

BJP inventing stories on facebook data, diverting attention from massacre of 39 Indians: Rahul Gandhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल मामले में गलती स्वीकार कर ली है। लेकिन, इस मामले पर भारत में राजनीति गरमाई हुई है। फेसबुक डेटा चोरी मामले में बीजेपी द्वारा कांग्रेस को निशाना बनाए जाने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर पलटवार किया है। राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, समस्या: 39 भारतीयों की मौत; सरकार बैकफुट पर, झूठ बोलते हुए पकड़ी गई। समाधान: कांग्रेस और डेटा चोरी को लेकर कहानी गढ़ो। परिणाम: मीडिया नेटवक्र्स के बीच बाइट की होड़, 39 भारतीय रडार से गायब। समस्या हल हो गई। आपको बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार खुलासा किया था कि इराक के मोसुल में 2014 में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा अगवा किए गए 39 भारतीयों की मौत हो चुकी है। सुषमा के इस खुलासे के बाद केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई।

इसी बीच फेसबुक डेटा लीक का मामला सामने आ गया और बीजेपी ने कांग्रेस को ही लपेट लिया। भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस पर 2019 लोकसभा चुनाव अभियान के लिए कथित रूप से राजनीतिक डेटा विश्लेषक कंपनी कैंब्रिज एनालाइटिका(सीए) की मदद लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने आरोप लगाया कि सीए को डेटा प्रकरण में संलिप्त पाया गया है और चेतावनी दी कि भारतीय चुनाव प्रक्रिया का दुरुपयोग करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सरकार इसपर जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, अनुचित कार्यो के लिए फेसबुक समेत सोशल मीडिया का भारतीय चुनावी प्रक्रिया को छुपकर या खुले रूप से प्रभावित करने के किसी भी प्रयास की न तो इजाजत दी जाएगी और न ही बर्दाश्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने 2019 अभियान को चलाने के लिए जिस कंपनी सीए से मदद ले रही है, वह रिश्वत लेने, राजनीतिज्ञों को फसांने के लिए यौनकर्मियों का इस्तेमाल करने और फेसबुक से डेटा चुराने में संलिप्त रही है। कांग्रेस पर वोट के लिए डेटा प्रकरण और चोरी पर निर्भर रहने का आरोप लगाते हुए प्रसाद ने कांग्रेस से पूछा कि क्या वह डेटा चोरी पर निर्भर है और सीए की सेवा लेने के पीछे क्या उसका एकमात्र मानक उसकी चोरी की क्षमता ही है? मीडिया रपट के हवाले से भाजपा नेता ने कांग्रेस से यह भी स्पष्ट करने को कहा कि क्या निष्कासित सीए के सीईओ अलेक्जेंद्र निक्स से पार्टी के कई नेताओं ने चुनावी रणनीति बनाने के लिए मुलाकात की थी। उन्होंने कहा, यह भारत में करोड़ों ऑनलाइन यूजर्स के लिए चिंता का विषय है कि ऑनलाइन डेटा ब्राउजिंग पैटर्न का इस उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल हो रहा है। मैं विशेष तौर पर कांग्रेस को चेतावनी देना चाहता हूं कि देश इस तरह के डेटा प्रकरण या चोरी को बर्दाश्त नहीं करेगा। मंत्री ने कांग्रेस पर आरोपों की बौछार करते हुए कहा कि कांग्रेस को यह भी बताना चाहिए कि उसके पास सीए द्वारा चुराए गए कितने डेटा हैं और पार्टी द्वारा कितने भारतीय यूजर्स के डेटा सीए को दिया गया है। उन्होंने कहा, सीए को केन्या में राजनीतिक प्रक्रिया को पलटने के लिए डेटा चोरी का दोषी पाया गया है और कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए ऐसी ताकतों के साथ जुड़ी हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP inventing stories on facebook data, diverting attention from massacre of 39 Indians: Rahul Gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, inventing stories, congress, cambridge analytica, diverting attention, massacre of 39 indians, rahul gandhi, mosul, facebook data, isis, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved