• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Kartarpur Corridor : करतारपुर जाने वाले सिख श्रद्धालुओं से 'जजिया कर' वसूलने पर भड़की BJP

नई दिल्ली। गुरु नानक की कर्मस्थली करतारपुर गुरुद्वारे के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं पर पाकिस्तान की ओर से 20 डॉलर टैक्स लगाने को भाजपा ने 'जजिया कर' करार दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सरदार आर.पी. सिंह ने पाकिस्तान से इस तरह का टैक्स नहीं लगाने की मांग की है।

उन्होंने शनिवार को आईएएनएस से कहा, "मैं आज ही इमरान खान को इस मसले पर तीखा पत्र लिखूंगा कि अगर उन्हें अपने देश की जर्जर अर्थव्यवस्था को भारतीय श्रद्धालुओं से वसूली कर सुधारनी है तो हमें फौरन बताएं, सिखों की संस्थाएं इतनी सक्षम हैं कि वे पूरे श्रद्धालुओं का एकमुश्त पैसा भर देंगी।"

नवनिर्मित करतारपुर कॉरिडोर गुरुनानक देव की 550वीं जयंती पर खोला जाना है। आगामी आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कॉरिडोर का उद्घाटन करने वाले हैं। इस कॉरिडोर का काम भारत के हिस्से में पंजाब के गुरुदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन पाकिस्तान के हिस्से में इस कॉरिडोर की प्रगति काफी धीमी है। बहरहाल, इस रास्ते भारत के सिख श्रद्धालु गुरु नानक की कर्मस्थली करतारपुर गुरुद्वारे जाकर दर्शन करेंगे। अभी तक भारत की सीमा में रहकर श्रद्धालु दूरबीन से गुरुद्वारे का दर्शन किया करते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP angry over collecting Jaziya tax from Sikh devotees going to Kartarpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kartarpur gurdwara, sikh devotees, jiziya kar, bjp angry, new delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved