• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पीएनबी घोटाला : नीरव मोदी ब्रिटेन की शरण में, CBI ने इंटरपोल से साधा संपर्क

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने वाले नीरव मोदी के खिलाफ जल्द रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो सकता है। जांच एजेंसी सीबीआई ने सोमवार को इंटरपोल से इस संबंध में संपर्क साधा है। सीबीआई नीरव मोदी के साथ ही मेहुल चौकसी के खलिाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाना चाहती है। इंटरपोल की तरफ से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद इन लोगों पर शिकंजा कसना आसान हो जाएगा। माना जा रहा है कि नोटिस जारी होने के बाद इंटरपोल में शामिल देशों के लिए इन दोनों को गिरफ्तार करना आसान हो जाएगा।


नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण में
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी और हीरो कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेने की कोशिश में लगा हुआ है। पीएनबी बैंक घोटाले में भारत सरकार को एक बड़ी राहत वाली खबर मिली है। पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी नीरव मोदी के बारे में यूके के एक मंत्री ने कहा कि नीरव मोदी इस समय ब्रिटेन में है और उसके प्रत्यर्पण के लिए पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया है।


राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को आयोजित आतंकवाद विरोधी वार्ता के दौरान बेरोनेस विलियम्स ने उद्योगपति विजय माल्या को भी भारत में प्रत्यर्पित करने के ब्रिटेन के समर्थन के गृह मामलों के राज्य मंत्री किरेन रिजिजू को भी गारंटी दी। माल्या, जो ब्रिटेन में एक साल से अधिक समय से रह रहे हैं, पर हजारों करोड़ रुपये के ऋण पर चूक करने का आरोप लगाया गया है।


भारत और ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव के ब्रिटेन में होने की पुष्टि की है। 13 हजार करोड़ रुपये से भी अधिक के पीएनबी घोटाले का मुख्य अभियुक्त नीरव फरवरी से फरार है।


गौरतलब है कि देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने इससे पहले यह दावा किया था कि दो हीरा कारोबारी समूह के मालिक नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चौकसी ने पिछले कई वर्षों के दौरान पीएनबी समेत कई अन्य भारतीय बैंकों विदेश स्थित ब्रांच से 2.2 बिलियन डॉलर का फर्जीवाड़ा किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Billionaire jeweller Nirav Modi flees to UK, claiming political asylum: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: billionaire jeweller nirav modi, jeweller nirav modi, nirav modi, uk, political asylum, report, नीरव मोदी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved