• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CM बनने के बाद पहली बार दिल्ली आए भूपेन्द्र पटेल ने की पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात

Bhupendra Patel, who came to Delhi for the first time after becoming CM, met PM Modi and Amit Shah - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पटेल की पहली दिल्ली यात्रा है। प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मुलाकत की तस्वीर भी शेयर की गई। प्रधानमंत्री मोदी से शिष्टाचार मुलाकात करने के पहले, दिल्ली पहुंचे भूपेन्द्र पटेल ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। हालांकि बाद में उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।


भूपेन्द्र पटेल ने गृह मंत्री अमित शाह को तीथर्ंकर श्री सीमंधर स्वामी जी की मूर्ति भी भेंट की। अमित शाह के साथ गुजरात के सीएम की बैठक आघे घंटे से भी ज्यादा देर तक चली, इसलिए इस मुलाकात के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा सकते हैं। गौरतलब है कि विजय रुपाणी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटा कर हाल ही में भूपेंद्र पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया है। उन्होंने पिछले सोमवार को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। बतौर सीएम पटेल एक ऐसी सरकार के मुखिया हैं, जिसके सारे मंत्री नए हैं ( रुपाणी सरकार के मंत्रियों को नई सरकार में जगह नहीं दी गई है) इसलिए गृह मंत्री के साथ आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक चली उनकी बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


भूपेन्द्र पटेल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला से भी मुलाकात की। राजधानी दिल्ली की यात्रा पर आए पटेल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा सरकार एवं पार्टी के कई अन्य दिग्गज नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bhupendra Patel, who came to Delhi for the first time after becoming CM, met PM Modi and Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister bhupendra patel, bhupendra patel, meeting pm modi, amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved