• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में अपना जाल फैला रहे बांग्लादेशी गिरोह

Bangladeshi gang spreading their net in Delhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । बांग्लादेशी नागरिकों और राष्ट्रीय राजधानी में स्थित अपराधियों के गिरोह तेजी से अपना जाल फैला रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में ये गिरोह साधारण चोरी से लेकर एटीएम चोरी, लूटपाट और डकैती जैसे और भी भयानक अपराधों को अंजाम दे रहे हैं।

बांग्लादेशी गिरोहों का यह सिंडिकेट अब दिल्ली पुलिस के लिए एक नई चुनौती बनकर उभरा है। दिल्ली पुलिस इस सिंडिकेट से निपटने के लिए अपनी स्पेशल यूनिट्स जैसे स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की मदद ले रही है।

अपराध को अंजाम देने के बाद गिरोह के सदस्य कभी-कभी बांग्लादेश भाग जाते हैं और बाद में जब उन्हें लगता है कि मामला शांत हो गया है तब वे भारत लौट आते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली, फरीदाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में अपराध के 18 मामलों में शामिल पाए गए थे। गाजियाबाद के कवि नगर में डकैती के एक मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को भी उनकी तलाश थी।

27 और 28 फरवरी की रात को इस गिरोह के पांच सदस्यों ने बंदूक की नोक पर एक परिवार को बंधक बना लिया। जब उन्होंने विरोध करने का प्रयास किया तो अपराधियों ने जान से मारने की भी धमकी दी। उन्होंने बंदूक की नोक पर एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और उनके दो बेटों को पकड़ लिया और सारा कीमती सामान लूट लिया। अपराध करने के बाद वे अपने एक सहयोगी द्वारा लाई गई कार से फरार हो गए।

दिल्ली और एनसीआर में चोरी की कई घटनाएं सामने आईं। इन सब अपराधों में बदमाशों ने एक ही मोडस ऑपरेंडी को अपनाया। इन सभी घटनाओं से पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं।

शिबेश सिंह, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) ने कहा कि मोडस ऑपरेंडी, समय, घटना-स्थल और अन्य सुरागों का विश्लेषण करने के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया कि बांग्लादेशी अपराधियों ने उन अपराधों को अंजाम दिया है। मुखबिरों, तकनीकी और मैनुअल निगरानी के नेटवर्क के माध्यम से यह बात पता चली है कि मोहम्मद खैरूल (बांग्लादेश नागरिक) के नेतृत्व में एक आपराधिक गिरोह भारत में सक्रिय है और वे पहले देश भर में कई जघन्य अपराधों में शामिल रहे हैं।

विशेष जानकारी पर शुक्रवार को दिल्ली में लाडो सराय से तीन बांग्लादेशी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। खैरुल गिरोह का सरगना है और 1997 से आपराधिक बतिविधियों में संलिप्त रहा है।

पिछले साल अक्टूबर में एक मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने देश भर में चार एटीएम और नकदी लूटने में शामिल बांग्लादेशी अपराधियों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया था। पूर्वी दिल्ली में भी मुठभेड़ के परिणामस्वरूप एक गिरफ्तारी हुई, जबकि दो अन्य को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bangladeshi gang spreading their net in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi gang, bangladeshi gang, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved