• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोकतंत्र के सभी स्तंभों के बीच संतुलन जरूरी : सुमित्रा महाजन

Balance needed among all the columns of democracy said Sumitra Mahajan - Delhi News in Hindi

पटना | लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने यहां शनिवार को कहा कि लोकतंत्र को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इसके सभी स्तंभों के बीच संतुलन बनाए रखने की जरूरत है। केवल कानून बनाने से कुछ नहीं होगा, किसी भी कानून के लिए जनजागरण जरूरी है। उन्होंने बिहार की धरती को गौरवशली अतीत की धरती बताते हुए कहा कि आज ही कर्पूरी ठाकुर जी की पुण्यतिथि है। बिहार जनकनंदिनी सीता की जन्मस्थली है। यहां आर्यभट्ट, बाबा नागार्जुन और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर भी हैं, जिन्होंने संस्कृति के क्षेत्र में बहुत काम किया।

वैशाली को पहला गणतंत्र बताते हुए कहा कि ऐसे जगह पर हम लोकतंत्र पर विचार करने के लिए इकट्ठे हुए हैं।

इससे पहले पटना के ज्ञान भवन में आयोजित छठे भारत प्रक्षेत्र राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन का दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत शुरुआत हुई। सम्मेलन में 52 देशों से प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

सुमित्रा ने उद्घाटन सत्र के अपने संबोधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से स्वच्छता जैसे विषय को राष्ट्रीय मुद्दा बना दिया, उसी तरीके की पहल नीतीश ने शराबबंदी के जरिए की। उन्होंने नीतीश की राजनीतिक सूझबूझ और परिपक्वता का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार को ऐसा मुख्यमंत्री मिला है, जो न्याय के साथ विकास कर रहा है।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Balance needed among all the columns of democracy said Sumitra Mahajan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: balance columns of democracy, sumitra mahajan, सुमित्रा महाजन, लोकसभा अध्यक्ष, democracy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved