• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Ayodhya Verdict : सुप्रीम कोर्ट का फैसला देश के लिए लेकर आया नया सवेरा : PM मोदी

Ayodhya Verdict : Supreme Court decision brought new dawn for the country: PM Modi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार कहा कि अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला नया सवेरा लेकर आया है। उन्होंने कहा कि आज नौ नवंबर है। यह वही तारीख है, जब बर्लिन की दीवार गिराई गई थी। दो विपरीत धाराओं ने एकजुट होकर नया संकल्प लिया था और आज ही करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत हुई। इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों का योगदान रहा है। यह तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने का संदेश दे रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा, आज सवा सौ करोड़ देशवासी नया इतिहास रच रहे हैं, इतिहास के अंदर स्वर्णिम पृष्ठ जोड़ रहे हैं। अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सबको सुना। देश के लिए खुशी की बात है कि फैसला सर्वसम्मति से आया। परिवार में छोटा मसला सुलझाना हो तो दिक्कत आती है।

उन्होंने कहा कि दशकों तक चली न्याय प्रकिया का अब समापन हुआ है। पूरी दुनिया ने आज जाना कि भारत का लोकतंत्र कितना जीवंत और मजबूत है।

उन्होंने कहा, पूरे देश की यह इच्छा थी कि इस मामले में अदालत में हर रोज सुनवाई हो और आज फैसला आ चुका है। दशकों तक चली न्याय प्रक्रिया और उस प्रक्रिया का समापन हुआ है। पूरी दुनिया मानती है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। फैसला आने के बाद जिस तरह से हर वर्ग के लोगों ने खुले दिल से इसे स्वीकार किया है, भारत की परंपरा को दिखाता है।

पीएम मोदी ने कहा, भारत विविधता में एकता के लिए जाना जाता है, आज यह मंत्र पूर्णता के साथ खिला हुआ नजर आता है। विविधता में एकता किसी को समझनी होगी तो वह आज के दिन का जरूर उल्लेख करेगा।

उन्होंने कहा, हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है। इससे पता चला है कि किसी मसले को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है।

देश के लिए नया सवेरा लेकर आया फैसला
अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रधानमनंत्री मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज अयोध्या पर फैसले के साथ ही 9 तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने की सीख देती है। यह वही तारीख है जब बर्लिन की दीवार गिरी थी। दो विपरीत धाराओं ने एकजुट होकर नया संकल्प लिया था। आज 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत हुई है, इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों का योगदान रहा है, ये तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने का संदेश दे रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayodhya Verdict : Supreme Court decision brought new dawn for the country: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, verdict on ayodhya, addressed to the nation, date of 9 november, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved