• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अयोध्या विवाद : मध्यस्थता पैनल ने अपनी रिपोर्ट SC को सौंपी, सुनवाई आज, पढ़ें

Ayodhya dispute: The hearing on the arbitration panel report in the Supreme Court tomorrow, read - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय में शुक्रवार को अयोध्या विवाद को लेकर गठित मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट पर सुनवाई होगी। अयोध्या विवाद के हल के लिए शीर्ष अदालत के पूर्व जस्टिस एफएम आई कलीफुल्ला की अध्यक्षता में पैनल का गठन किया गया था।

माना जा रहा है कि पैनल ने अपनी रिपोर्ट पहले ही सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। आठ मार्च को हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता पैनल को आठ हफ्ते में रिपोर्ट न्यायालय में दाखिल करने के लिए कहा था।

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, चीफ जस्टिस रंजन गोगई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की पीठ शुक्रवार को साढ़े दस बजे इस मामले की सुनवाई करेगी। यह देखने वाली बात होगी कि मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट में क्या कहा गया है।

आठ मार्च को इस मामले के पक्षकार निर्मोही अखाड़े को छोड़ लगभग सभी हिन्दू पक्षकारों व उत्तर प्रदेश सरकार के विरोध केबावजूद सुप्रीम कोर्ट ने करीब 70 वर्ष पुराने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद का हल निकालने के मध्यस्थता को चुना था। जस्टिस कलीफुल्ला की अध्यक्षता वाली इस पैनल में अध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर और मध्यस्थता विशेषज्ञ वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचू हैं। पीठ ने कहा था कि इस विवाद का समाधान निकालने के लिए मध्यस्थता करने में किसी तरह की रुकावट नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayodhya dispute: The hearing on the arbitration panel report in the Supreme Court tomorrow, read
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayodhya dispute shree ram janma bhumi babri masjid verdict uttar pradesh lucknow politics bjp congress new delhi hearing arbitration panel supreme court of india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved