• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्य सचिव से मारपीट मामला: आप विधायक प्रकाश जरवाल अरेस्ट

Attack on Delhi chief secretary: AAP MLA Prakash Jarwal  arrest - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित बदसलूकी और मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने देर रात प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया। देवली से विधायक जारवाल को पुलिस उनके आंबेडकर नगर आवास से गिरफ्तार कर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन ले गई जहां उनसे पूछताछ जारी है। इधर, प्रकाश जरवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के ओखला आवास पर मंगलवार देर रात भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की एफआईआर में दूसरा नाम अमानतुल्ला का ही है और वह ही मुख्य आरोपी हैं।
आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी(आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान और एक अन्य विधायक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने उनके सरकारी आवास में उनसे मारपीट की। उन्होंने कहा कि वह मारपीट करने वाले एक अन्य विधायक की पहचान कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी(आप) ने हालांकि इन आरोपों से इंकार किया है और कहा कि मुख्य सचिव भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के इशारे पर फर्जी आरोप लगा रहे हैं।

प्रकाश ने मंगलवार को पुलिस शिकायत में कहा, विधायक अमानातुल्लाह खान और मेरी बाई तरफ खड़ा विधायक/व्यक्ति, जिसकी पहचान मैं कर सकता हूं, ने मेरी तरफ से बिना किसी उकसावे के मुझे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मुझे मेरे सिर और कनपटी पर कई बार मारा। प्रकाश ने कहा, इस दौरान मेरा चश्मा जमीन पर गिर गया और मैं पूरी तरह सदमे की स्थिति में पहुंच गया। उन्होंने कहा, घटना के बाद मैं किसी तरह कमरे से बाहर जाने, अपने आधिकारिक कार में बैठने और मुख्यमंत्री आवास को छोडऩे में सफल हुआ। मुख्य सचिव ने अपनी शिकायत में कहा है कि कमरे में उपस्थित किसी ने भी मुझे बचाने का प्रयास नहीं किया।

शिकायत के अनुसार, प्रकाश को सोमवार आधी रात बैठक के लिए अरविंद केजरीवाल के आवास पर बुलाया गया था, जहां केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और 11 विधायक उपस्थित थे। प्रकाश ने कहा कि यह बैठक दिल्ली सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर कुछ टीवी विज्ञापनों को जारी करने में आ रही परेशानी को लेकर थी। मुख्य सचिव ने कहा कि उन्हें एक कमरे में ले जाया गया और एक विधायक ने कमरा बंद कर दिया। वह तीन सीट वाले सोफे पर खान और एक अन्य विधायक के बीच में बैठे थे।

उन्होंने कहा, विधायक मुझपर चिल्लाने लगे और मुझपर आरोप लगाने के दौरान मुझे गाली दिया गया। उन्होंने मुझे कहा कि नौकरशाही सरकार का प्रचार करने के लिए कुछ नहीं कर रही है। शिकायत के अनुसार, इसके बाद उनपर बिना किसी उकसावे के हमला किया गया। इस बीच आप ने कहा कि केजरीवाल के आवास पर बैठक आधार के गलत तरीके से कार्यान्वयन को लेकर थी, जिस वजह से 2.5 लाख परिवार राशन से वंचित हो गए हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Attack on Delhi chief secretary: AAP MLA Prakash Jarwal arrest
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi police, aap mla, prakash jarwal, delhi chief secretary, anshu prakash, amanatullah khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved