• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

LIVE : पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, 9 हफ्तों से एम्स में भर्ती थे

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज 93 साल की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले 9 हफ्तों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। वे नौ सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं। जानकारी के अनुसार वाजपेयी को एम्स में वेंंटिलेटर पर रखा गया। पिछले 24 घंटे में उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ। गुरुवार सुबह ही उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू वाजपेयी का हाल जानने पहुंचे।

एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम लगातार वाजपेयी के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है। एम्स की ओर से बुधवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था कि उनकी हालत नाजुक है, पिछले 24 घंटे में उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।


LIVE अपडेट ::::::::


- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज 93 साल की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले 9 हफ्तों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे।


- दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान।

- छत्तीसगढ़ और पूरा देश उनके (अटल बिहारी वाजपेयी) लिए प्रार्थना कर रहा है। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह जल्दी से ठीक हो जाएं और उनकी उम्र लंबी हो: रमन सिंह, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

- दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

- भारत और यहां से बाहर भी लोग उनके (अटल बिहारी वाजपेयी) लिए दुआ कर रहे हैं। पूरा देश उनसे प्यार करता है। राजनेताओं की मौजूदा पीढ़ी उनसे प्रेरणा लेती है: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सलाहकार रह चुके अशोक टंडन

- दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे सामाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी।

- दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स पहुंचे।

- एम्स से निकले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी यहीं भर्ती हैं।

- कुछ ही देर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में एम्स मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा। उनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है: जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री

- AIIMS मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 1 पर सीआईएसएफ के जवान बड़ी संख्या में तैनात।

- बड़ी संख्या में एनएसजी कमांडो एम्स पहुंचे। NSA अजीत डोभाल भी एम्स पहुंचे

- NSA अजीत डोभाल एम्स पहुंचे। एम्स में सुरक्षा के इंतजाम काफी कड़े कर दिए गए है।


- डॉक्टरों की टीम, पीएम मोदी को पूर्व पीएम के स्वास्थ के बारे में जानकारी दे रही है। फिलहाल वाजपेयी को लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

- दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जितेन्द्र सिंह और बीजेपी नेता भूपेन्द्र यादव, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आवास के बाहर मौजूद है। वाजपेयी अभी एम्स में भर्ती हैं और उन्हें लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

- पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने दोबारा एम्स पहुंचे मोदी।

- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने पहुंचे एम्स।

- कर्नाटक बीजेपी के नेता अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने के लिए दिल्ली रवाना। अटल बिहारी वाटपेयी की हालत काफी नाजुक है और पिछले 24 घंटे में उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ है।

- बिहार के सीएम नीतीश कुमार और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली के लिए रवाना। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने आने वाले हैं एम्स। वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक है।

- फारुख अब्दुल्ला भी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे। वाजपेयी की हालत नाजुक है और उन्हें अभी लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

- वाजपेयी के आवास और एम्स के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई।

- पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत के बारे में जानकर दुख हुआ। हम उनके जल्द स्वस्थ की प्रार्थना करते हैं :आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसपीजी की टीम पूर्व पीएम वाजपेयी के आवास पर पहुंच गई है। सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
- राहुल गांधी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे। वाजपेयी की हालत 24 घंटे से नाजुक बनी हुई है।
- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक देखते हुए राजस्थान गौरव यात्रा का दूसरा चरण स्थगित कर दिया गया है। वहीं सीएम वसुंधरा राजे गुरूवार को विमान से दिल्ली रवाना हो रही है।

- पूर्व प्रधानमंत्री की बिगड़ी सेहत के कारण मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्थगित की जन आशीर्वाद यात्रा।

- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नीतीश कुमार भी पहुंचेंगे पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने। पिछले कुछ घंटों में उनकी हालत काफी नाजुक है और एम्स के हालिया स्टेटमेंट में भी उनकी हालत में कोई सुधार न होने की बात कही गई।

- वाजपेयी के आवास पर दोनों तरफ से रास्ते को रोका गया। पैरा मिलिट्री फोर्स की टुकड़ी और दिल्ली पुलिस की मूवमेंट बढ़ी। एम्स से लेकर उनके आवास तक, हर जगह सुरक्षा बढ़ी।

- एम्स का हेल्थ बुलेटिन: पूर्व प्रधानमंत्री की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। उनकी हालत अभी नाजुक है और वे लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर हैं।

- एम्स में इस समय हलचल तेज है। लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेता अटल का हाल जानने के लिए एम्स में मौजूद हैं।

- पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने दोबारा एम्स जा सकते हैं पीएम मोदी। तमाम नेता भी पूर्व पीएम से मिलने एम्स पहुंच रहे हैं।

- अटल बिहारी वाजपेयी की बिगड़ी सेहत को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की आंखों में आए आंसू, कहा, 'वे मेरे लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं।'


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Atal Bihari Vajpayee health updates LIVE: Former PM critical, put on life support
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: atal bihari vajpayee health updates live, former pm critical, put on life support, atal bihari vajpayee, m venkaiah naidu, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved