• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आपदा के समय मोदी सरकार हर वर्ग के प्रति चिंतित है - अमित शाह

At the time of disaster, Modi government is concerned about every section - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में नरेंद्र मोदी सरकार देश के हर वर्ग के प्रति चिंतित है। सभी वर्गों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार काम कर रही है। गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हमेशा टेक्नोलॉजी के उपयोग से रिफॉर्म को बल देते हैं। गृहमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना से मोदी सरकार ऐसे प्रवासी परिवार जो अन्य राज्यों में राशन का लाभ नहीं उठा सकते, उनकी मदद करेगी। इससे सभी प्रवासी लाभार्थी अपने नजदीकी राशन की दुकानों से राशन ले पाएंगे।"

उन्होंने कहा कि 6 लाख से 18 लाख प्रति वर्ष कमाने वाले मध्यम वर्ग को सीएलएसएस का विस्तार कर आवासीय क्षेत्र में 70,000 करोड़ की मदद देने का निर्णय निश्चित रूप से एक बड़ा सकरात्मक बदलाव लाएगा। इस निर्णय से 2.5लाख मध्यम वर्गीय परिवारों को लाभ मिलने के साथ-साथ बड़ी मात्रा में रोजगार भी उत्पन्न होगा। कोरोना के कारण बेरोजगार हुए लोगों के लिए अब रोजगार के अवसर पैदा करने की आवश्यकता है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "इस वैश्विक महामारी के कारण किराये पर रहने वाले अनेकों प्रवासी श्रमिकों को समस्या आयी है, इसके लिए मोदी सरकार पीएमएवाई के अंतर्गत एक योजना शुरू करके इन प्रवासी मजदूरों व शहर में रहने वाले गरीब बेघर लोगों को सस्ते किराये पर आवास उपलब्ध करवाएगी। मैं इस पहल का हृदय से स्वागत करता हूं।"

गृहमंत्री ने अपने एक और ट्वीट में कहा कि इस आपदा के समय मोदी सरकार हर वर्ग के प्रति चिंतित है।

उन्होंने कहा, "रेहड़ी-पटरी पर स्वरोजगार कर अपना जीवनयापन करने वाले लोगों के लिए पांच हजार करोड़ की मदद के निर्णय के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। मोदी सरकार की इस मदद से लगभग 50 लाख रेहड़ी-पटरी वालों को लाभ मिलेगा।"

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रवासी मजदूरों व शहरी गरीबों को 2 महीने के मुफ्त राशन देने के निर्णय पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं। 3500 करोड़ की इस राहत से 8 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। केंद्र सरकार पहले भी उनके रहने और खाने के लिए राज्यों के एसडीआरएफ फंड में 11002 करोड़ दे चुकी है।

--आईएएनएस






ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-At the time of disaster, Modi government is concerned about every section
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved