• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

Article 370 : पाक के करीबी मित्र देशों ने कश्मीर में धारा 370 को हटाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, चीन ने साधी खामोशी

नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी की सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370(Article 370) के प्रावधान को हटा दिया है। भारत के इस कदम की सबसे ज्यादा आपत्ति पाकिस्तान ने जताई। इमरान खान मुस्लिम देशों और अपने मित्र देशों से लगातार गुहार लगा रहे हैं । इस विरोध में पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है।


अमेरिका ने भी कहा है कि शांति बनाए रखे। धारा 370 हटाना भारत का अंदरुनी मामला है। भारत के कदम के खिलाफ पाकिस्तान को दुनिया भर में कहीं से भी सहायता नहीं मिली। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय तौर पर विवादित क्षेत्र है। इस अंतरराष्ट्रीय विवाद में एक पक्ष होने के नाते पाकिस्तान इस अनुचित कदम का विरोध करने के लिए हर विकल्प का इस्तेमाल करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Article 370: pakistan fails on diplomatic front no support from china muslim nations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, pakistan, diplomatic, china, muslim nations, imran khan, jammu and kashmir, इमरान खान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved