• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Article 370 : सुप्रीम कोर्ट ने किया पाबंदियां हटाने से इनकार, कहा-सरकार को मिले वक्त

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने हाल ही जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) को अप्रभावी बनाने के साथ राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला किया था। इसके बाद घाटी में जारी हालात को लेकर कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को इस पर सुनवाई करते हुए साफ कर दिया कि वह इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा।

कोर्ट ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले में पर्याप्त समय मिलना चाहिए और वह अब दो सप्ताह बाद ही मामले की सुनवाई करेगा। याचिका में आरोप लगाया गया था कि 5 अगस्त को इस फैसले की घोषणा से ठीक एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में अघोषित कफ्र्यू लगा कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया। तहसीन ने कश्मीर से पाबंदी हटाने और नजरबंद नेताओं की रिहा करने की मांग की थी।

जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस अजय रस्तोगी की पीठ ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार का रुख जानने के लिए पूछा कि कश्मीर में आखिर यह सब कितने दिनों तक चलने वाला है? अटॉर्नी जनरल ने जवाब में कहा कि हम हर दिन हालात की समीक्षा कर रहे हैं। यह बेहद संवेदनशील मामला है और सभी के हित में है। इस दौरान कश्मीर में खून का एक कतरा भी नहीं बहा है और न ही किसी की जान गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Article 370 : Government justifies clampdown on kashmir issue in Supreme Court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, government, kashmir issue, supreme court, tehseen poonawalla, attorney general, jammu and kashmir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved