• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

Article 370: पाकिस्तान के गिडगिडाने के बाद भी चीन ने नहीं दिया साथ, यहां जानिए कारण

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)से धारा 370 को कमजोर करने के बाद पाकिस्तान पूरी दुनिया के देशों की सहायता मांग रहा है। लेकिन किसी भी देश ने इस बारे में पाकिस्तान का साथ दिया। इसी सिलसिले में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अपने भरोसेमंद दोस्त चीन का दरवाजा खटखटाने पहुंचे। लेकिन चीन से उसको कोई मदद नहीं मिली है। इसके बावजूद भी पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया कि चीन ने माना है कि भारत के आक्रामक रुख से कश्मीर के लोग परेशान हैं।


अनुच्छेद-370 पर चीन का बयान अब तक तो संतुलित ही रहा है। इसके पीछे मुख्य कारण ये बताए जा रहे हैं कि हांगकांग में इस वक्त प्रत्यर्पण बिल के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन चल रहा है। इस बिल में प्रावधान है कि अपराधियों पर मुकदमा चलाने के लिए चीन में प्रत्यर्पित किया जा सकेगा। इस बिल का हांगकांग में व्यापक विरोध हो रहा है। इस बिल को हांगकांग के लोगों ने अपने लोकतांत्रिक अधिकारों से जोड़ दिया है। हांगकांग प्रशासन और चीन की सरकार इस प्रदर्शन को कुचलने पर आमदा है। हांगकांग में लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलकर चीन जम्मू-कश्मीर में संभावित प्रदर्शनों तो जायज नहीं ठहरा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Article 370: China did not support Pakistan, S Jaishankar visits in China
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, china, pakistan, jammu and kashmir, pakistan foreign minister shah mehmood qureshi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved