• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सेना प्रमुख बोले, हमारे जवान BAT से निपटने में सक्षम, FATF के कारण पाकिस्तान पर पड़ा दबाव

नई दिल्ली। भारत सुरक्षा को लेकर कभी कोई समझौता नहीं करता है। वह पड़ोसी देश पाकिस्तान को उसकी करतूतों के लिए कई बार मजा चखा चुका है। पिछले कुछ समय में जम्मू कश्मीर में भी आतंकी वारदातों पर नियंत्रण देखने को मिला है। इस बीच गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि आतंकवाद में कमी के बड़े कारणों में से एक फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) का दबाव शामिल है।

एफएटीएफ के ऐसे ही दबाव बनाने से पाकिस्तान को अपनी रणनीति और गतिविधियों पर मनन करने को मजबूर होना पड़ेगा। आतंकी घटनाओं में कमी आई है और हमारी सेना ने आतंकी संगठनों पर दबाव बनाया है। सीमा पार आतंकवाद में कमी के बाहरी पहलू भी हैं। पाकिस्तान को एफएटीएफ द्वारा ब्लैक लिस्ट में डालने का डर है।

पाकिस्तान को इसलिए भी अपनी रणनीति पर विचार करना पड़ रहा है क्योंकि वह ये भी जानता है कि चीन जैसा उसकी करीबी देश भी हमेशा मदद नहीं कर सकता। चीन को भी ये पता चल गया है कि वह हमेशा पाकिस्तान का साथ नहीं दे सकता। पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में अभी भी 15-20 आतंकी कैंप मौजूद हैं और उनमें करीब 250 से 350 आतंकी मौजूद हैं।

सेना को लगातार इस बारे में इनपुट मिलते रहते हैं कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) उन्हें भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में है। उनसे निपटने के लिए हमारे पास पुख्ता इंतजाम हैं। हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Army chief General MM Naravane says, We are foiling BAT action even before Pakistan launches them
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: army chief general mm naravane, bat, pakistan, border action team, india pakistan, china, fatf, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved