• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोकसभा में मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 2000 रुपए के नोट को वापस लेने की कोई योजना नहीं

Anurag Thakur says in lok sabha, No plan to withdraw 2000 Rs. currency notes - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा उच्च मूल्य के नोटों को सर्कुलेशन से नियंत्रित तरीके से वापस लेने की अटकलों के बीच केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि सरकार का 2000 रुपए के नोटों को वापस लेने की कोई योजना नहीं है।

लोकसभा में एक लिखित उत्तर में मंत्री ने कहा कि 500 रुपए और 200 रुपए मूल्यवर्ग के बैंक नोटों के अत्यधिक प्रचलन के मद्देनजर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने उक्त मूल्यवर्ग के नोटों के लिए एटीएम को फिर से कन्फिगर करने के लिए अपने स्थानीय प्रधान कार्यालयों को सूचना जारी की है। पिछले कुछ महीनों से बाजार में 2000 रुपए के नोटों की कम संख्या की वजह से अटकलें लगाई जा रही थीं कि सरकार इसे प्रचलन से बाहर करने की योजना बना रही है।

ठाकुर ने कहा कि 2000 रुपए के नोट का चेंज प्राप्त करना एक समस्या बन रही है, ऐसे में एसबीआई और इंडियन बैंक ने अपने एटीएम में कम मूल्य वर्ग के 500 रुपए व 200 रुपए के नोटों के लिए बदलाव करने का फैसला किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नोटों की छपाई सरकार द्वारा आरबीआई की सलाह पर की जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anurag Thakur says in lok sabha, No plan to withdraw 2000 Rs. currency notes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anurag thakur, lok sabha, 2000 rs currency notes, cabinet minister anurag thakur, sbi, indian bank, rbi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved