• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शाह अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तीन दिवसीय दौरे पर, करेंगे विकास कार्यो की समीक्षा

Amit Shah will review development works on a three-day visit to Andaman and Nicobar Islands - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र की सहायता से शुरू किए गए विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पोर्ट ब्लेयर पहुंचेंगे। गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, वह शुक्रवार दोपहर पोर्ट ब्लेयर स्थित सेलुलर जेल का दौरा करेंगे और स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को श्रद्धांजलि देंगे और स्वतंत्र-ज्योति का भी दौरा करेंगे।

वह 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम में भी भाषण देंगे और अंडमान के विभिन्न गंतव्यों के लिए 'गो-गो टूरिस्ट बसों' को हरी झंडी दिखाएंगे।

शाह कल पोर्ट ब्लेयर में उपराज्यपाल देवेंद्र कुमार जोशी, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

द्वीप में अपने प्रवास के दौरान, गृह मंत्री केंद्र शासित प्रदेश में 'शहीद द्वीप पारिस्थितिकी पर्यटन परियोजना' और 'स्वराज द्वीप वॉटर एयरोड्रोम' के तहत निर्माणाधीन विभिन्न विकास कार्यो का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप का दौरा करेंगे।

रविवार को वह अंडमान निकोबार पुलिस की ओर से आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

गुरुवार को उन्होंने दक्षिण गोवा के धारबंदोरा में एनएफएसयू में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) की आधारशिला रखी और वहां एक जनसभा को भी संबोधित किया।

शाह के 23 से 25 अक्टूबर तक केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की भी संभावना है, जहां वे विभिन्न विकास कार्यो का जायजा लेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amit Shah will review development works on a three-day visit to Andaman and Nicobar Islands
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union home minister amit shah, andaman and nicobar islands, three-day visit, review of development works, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved