• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमित शाह ने किया एलएनजेपी अस्पताल का दौरा, कोविड-19 मामलों की तैयारियों समीक्षा की

Amit Shah visits LNJP hospital, reviews preparedness of Covid-19 cases - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-19 मामलों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को यहां शाम चार बजे लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल का दौरा किया। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमण के कारण बढ़ रही चिंता के बीच शाह ने इससे पहले सुबह अपने उत्तरी ब्लॉक कार्यालय में एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता भी की।

कोरोना से निपटने के लिए नामित इस अस्पताल के बारे में हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जो इसकी छवि को धूमिल करने वाली हैं। हाल ही में अस्पताल की ऐसी कथित वीडियो सामने आई हैं, जिसमें मरीजों के शव वाडरें में फर्श पर पड़े दिखाई दे रहे थे। वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल में कुछ बुजुर्ग मरीजों की सुध लेने वाला कोई नहीं है, जबकि वे मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं।

इस तरह के दावों का खंडन करते हुए अस्पताल ने कहा कि कई लोग वहां से ठीक हुए हैं। यह दावा किया गया है कि वीडियो में जमीन पर पड़े जो मरीज दिख रहे हैं, उसे अलग-अलग समय पर फिल्माया गया है।

शाह ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य, एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया, तीन नगर निगमों के आयुक्त और केंद्रीय गृह और स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों की संख्या 41,000 से अधिक हो चुकी है। यहां अभी तक संक्रमण की वजह से 1,327 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे समय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा अस्पताल का दौरा किया जाना महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amit Shah visits LNJP hospital, reviews preparedness of Covid-19 cases
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union home minister amit shah, kovid-19 cases preparation, review, lok nayak jai prakash, kovid-19 number of cases, covid-19, coronavirus, lockdown 05, unlock 01, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved