• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेजोनिया-1 मिशन अंतरिक्ष सुधार में एक नए युग की शुरुआत : PM मोदी

Amazonia-1 mission ushered in a new era in space reform: PM Modi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेजोनिया-1 मिशन के पहले समर्पित वाणिज्यिक लॉन्च की सफलता पर एनएसआईएल और इसरो को बधाई देते हुए कहा कि यह देश में अंतरिक्ष सुधारों के एक नए युग की शुरुआत है। प्रधानमंत्री ने यह संदेश तब दिया, जब भारत की ओर से रविवार की सुबह ब्राजील के पृथ्वी अवलोकन उपग्रह अमेजोनिया-1 सहित 19 उपग्रहों को कक्षा (ऑरबिट) में सफलतापूर्वक स्थापित किया गया।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, "पीएसएलवी-सी 51/अमेजोनिया-1 मिशन के समर्पित वाणिज्यिक प्रक्षेपण की सफलता के लिए एनएसआईएल और इसरो को बधाई। देश में अंतरिक्ष सुधारों के एक नए युग की शुरुआत। चार छोटे उपग्रहों में 18 को-पैसेंजर शामिल थे, जो हमारे युवाओं की गतिशीलता और नवाचार को प्रदर्शित करते हैं।"

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) और उसके वाणिज्यिक शाखा न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड (एनएसआईएल) इस मिशन में लगे हुए थे।

आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में 14 विदेशी और पांच भारतीय उपग्रहों के पहले लॉन्च पैड से 44.4 मीटर लंबा पीएसएलवी-सी 51 रॉकेट को प्रक्षेपित किया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amazonia-1 mission ushered in a new era in space reform: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, amazon-1 mission, dedicated commercial launch, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved