• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सर्वदलीय बैठक : निजी अस्पतालों की तय होगी फीस, टेस्टिंग का 50 प्रतिशत कम होगा रेट

All-party meeting: Fee for private hospitals will be fixed, 50 Percent rate of testing will be reduced - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस की बढ़ती चुनौती को कम करने के मकसद से गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सोमवार को हुई सर्वदलीय बैठक में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी(आप), भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने कई मांगें सामने रखीं। इस दौरान निजी अस्पतालों की फीस तय करने और टेस्टिंग का रेट 50 प्रतिशत कम करने का फैसला हुआ। तीनों दलों के नेता, दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ाने की बात पर एकमत रहे। 11 बजे से शुरू हुई यह बैठक करीब दो घंटे तक चली। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि सभी दलों के नेताओं ने बिना किसी राजनीतिक भेदभाव को दिल्ली में महामारी से लड़ने की बात कही है। कंटेनमेंट जोन में घर-घर सर्वे होगा। 15 दिन में रेलवे के 500 कोच और उपलब्ध हो जाएंगे। जिससे 37 हजार बेड की उपलब्धता होगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज का रेट तय करने के लिए कमेटी दो दिनों में रिपोर्ट देगी। कोरोना टेस्टिंग के रेट में 50 प्रतिशत छूट देने की मांग पर गृहमंत्री अमित शाह भी सहमत हुए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की लड़ाई के लिए सेवा भारती जैसे स्वयंसेवी संस्थाओं से भी संपर्क किया जाएगा। भाजपा की दिल्ली इकाई 16 जून से दस लाख लोगों को काढ़ा, सेनेटाइजर और फेस कवर बांटेगी।

सर्वदलीय बैठक में शामिल आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि हम महासंकट से मुंह नहीं मोड़ सकते। अभी दिल्ली में 46 प्रतिशत बेड खाली हैं, मगर कोरोना कब तक रहेगा, इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसे में हमें अतिरिक्त बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और टेस्टिंग का इंतजाम करना होगा।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कोरोना संक्रमित परिवारों को दस-दस हजार की आर्थिक मदद देने की मांग की। उन्होंने दिल्ली में केजरीवाल सरकार के इंतजामों पर सवाल भी खड़े किए। अनिल चौधरी ने कहा कि केजरीवाल सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करती रही, मगर कोरोना काल में इंतजाम फेल दिख रहे हैं। कांग्रेस नेता ने सभी की टेस्टिंग की मांग की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All-party meeting: Fee for private hospitals will be fixed, 50 Percent rate of testing will be reduced
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: all-party meeting, private hospitals, fees, testing, rates will be reduced by 50 percent, covid-19, lockdown 05, coronavirus, unlock 01, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved