• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एयर स्ट्राइक प्रैक्टिस थी, रियल प्रोजेक्ट तो अभी बाकी है - PM मोदी

Air Strike Practice, Real Project Is Still - PM Modi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर दिल्ली के विज्ञान भवन में शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार प्रदान किए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों ने दुनिया को हर बार आश्चर्यचकित किया है, फिर चाहे मंगलयान की बात हो या फिर अन्य तकनीक के क्षेत्र की बात। साथ ही उन्होंने यहां यह भी कह दिया कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया। अभी रियल करना है।


आप तो लेबोरेटरी में जिंदगी गुजारने वाले लोग हैं...
पीएम नरेंद्र मोदी का यह बयान पाकिस्तान के बालाकोट में भारत की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा करने के ऐलान के बीच आया है। इस कार्यक्रम के आरंभ में पीएम मोदी ने कहा, आप तो लेबोरेटरी में जिंदगी गुजारने वाले लोग हैं, आपके अदंर पायलट प्रोजेक्ट करने की परंपरा होती है, उसके बाद आगे बढ़ते हैं। अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट हो गया है। अभी रियल करना है, पहले तो प्रैक्टिस थी।


भारतीय वैज्ञानिकों ने मानवता की भलाई में दिया योगदान
पीएम मोदी के इस बयान पर जमकर तालियां बजाई गईं। पीएम मोदी ने इस दौरान कई वैज्ञानिकों का सम्मान किया। पीएम मोदी ने यहां जो पुरस्कार वितरित किए, वह भारतीय विज्ञान और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के संस्थापक निदेशक डॉ. शांति स्वरूप भटनागर के नाम से दिया जाता है।


विज्ञान भवन में पुरस्कार वितरण के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों ने हमेशा मानवता की भलाई के लिए अपना योगदान दिया है. विज्ञान से जुड़े हमारे संस्थानों को भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप अपने आपको गढऩा होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air Strike Practice, Real Project Is Still - PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: air strike practice, real project is still - pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved