• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वायु सेना ने की पुष्टि, विंग कमांडर अभिनंदन ने ही गिराया था एफ-16 ,यहां देखें

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन ने ही पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था। अभिनंदन ने एफ-16 को निशाना बनाने के लिए आर-73 मिसाइल का उपयोग किया था। अमराम मिसाइल से मिग 21 बाइसन को निशाना बनाए जाने से पहले अभिनंदन ने यह वार किया था। इससे यह बात स्पष्ट हो जाती है कि पाकिस्तान इस दौरान एफ-16 का इस्तेमाल किया था।

भारतीय वायु सेना के सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि अभिनंदन ने ही हवाई हमले के दौरान पाकिस्तान के लड़ाकू विमान पर मिसाइल दागी थी। पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा निशाना बनाए जाने से पहले अपने अंतिम रेडियो ट्रांसमिशन में अभिनंदन ने कन्फर्म कर दिया था कि उन्होंने मिसाइल दागी दी है। इस दौरान भारतीय वायु सेना ने भी पाकिस्तान के एफ-16 को गिराने के सम्बंध में सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही गलत सूचनाओं को लेकर स्पष्ट कर दिया है।

वायु सेना ने कहा कि 28 फरवरी 2019 को ही बयान जारी कर बताया गया था कि मिग-21 बाइसन ने ही पाकिस्तान के एफ-16 को मार कर गिराया है। भारतीय वायुसेना ने यह भी साफ किया कि विंग कमांडर अभिनंदन सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हैं, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर उनका कोई अकाउंट नहीं है। लिहाजा ऐसे फर्जी अकाउंट को फॉलो नहीं करें। वे सभी फर्जी बनाए गए हैं। इन सबसे बचने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air Force Confirmation, Wing Commander abhinadan only Was dropped F-16 , See here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: air force, wing commander abhinadan, f-16, iaf strikes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved