• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केजरीवाल के बाद भी और अब साथ भी, हरियाणा में 30 जून को AAP की रैली में सुनीता केजरीवाल भी होंगी शामिल

After Kejriwal and now together Sunita Kejriwal will also be a part of AAP rally in Haryana on June 30 - Delhi News in Hindi

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल 30 जून को हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी के पक्ष में रैली करती हुईं दिखेंगी। हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अब आम आदमी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है। हमें पूरा विश्वास है कि इस बार हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता कल से हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएगा। हम जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करेंगे, क्योंकि हमारी पार्टी अपने फायदे के लिए, अपने हितों के लिए नहीं, बल्कि हमेशा से लोगों के हितों को देख कर काम करती हुई आई है। हम इस बार सूबे में अपनी सरकार बनाकर रहेंगे। जिस तरह से हमारी पार्टी ने सत्ता में रहते हुए दिल्ली की जनता के हितों को सर्वोपरि मानते हुए उनके लिए लगातार काम किए हैं, वैसा ही काम अब हम हरियाणा में भी करेंगे।

इस बीच, जब सुशील गुप्ता से आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई में अंतर्कलह के संबंध में सवाल किया गया, तो उन्होंने दो टूक कहा कि देखिए, आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई में सब कुछ ठीक चल रहा है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। हम पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। एकजुटता ही हमारी पार्टी का प्रतीक है।

दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता अनुराग ढांडा ने बीते दिनों कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने अपना धर्म ढंग से नहीं निभाया। इस पर पत्रकारों ने सुशील गुप्ता से सवाल किया और कहा कि ढांडा के बयान से यह जाहिर होता है कि आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई में कुछ ठीक नहीं चल रहा है, इस पर सुशील गुप्ता ने उपरोक्त बयान दिया।

वहीं सुशील गुप्ता से जब यह सवाल किया गया कि आखिर अनुराग ढांडा ने किस आधार पर यह बयान दिया? क्या पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने उनसे इस संबंध में कोई स्पष्टीकरण मांगा है?

इस पर सुशील गुप्ता ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बयान दे सकता है। हमारी पार्टी लोकतांत्रिक है। हम लोकतंत्र पर विश्वास रखने वाले लोग हैं, इसलिए हम किसी को भी अपनी बात सार्वजनिक मंच पर रखने से नहीं रोकते हैं। हालांकि, ढांडा के बयान के संबंध में मैं और शीर्ष नेतृत्व काफी पहले ही अपना स्पष्टीकरण दे चुके हैं। मुझे नहीं लगता है कि इस विषय पर अब ज्यादा बात करना उचित रहेगा।

बता दें कि हरियाणा की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से यह चर्चा है कि सुशील गुप्ता शीर्ष नेतृत्व से नाराज हैं। इन्हीं चर्चाओं के संबंध में आज जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने दो टूक कहा कि देखिए चर्चाएं तो होती रहती हैं। मुझे चर्चाओं से कोई सरोकार नहीं है, लेकिन मैं एक बात स्पष्ट कह देना चाहता हूं कि मैं अरविंद केजरीवाल का सच्चा सिपाही हूं और आगे भी रहूंगा। सच्चा सिपाही होने के नाते मैं अब लोकसभा चुनाव संपन्न होने के साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट चुका हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में हम बेहतर प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

इस बीच, उन्होंने दिल्ली में जारी पानी की किल्लत पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि अभी हर जगह पानी की किल्लत बरकरार है। हरियाणा में भी पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। ऐसी स्थिति में मैं तो कहूंगा कि केंद्र सरकार को ऐसी कोई व्यवस्था विकसित करनी होगी, जिससे पानी की किल्लत दूर हो और सभी लोगों को पेयजल उपलब्ध हो सके, लेकिन जिस तरह से इस विषय़ पर राजनीति हो रही है, मैं समझता हूं कि वो उचित नहीं है।

वहीं, सुशील गुप्ता से जब सवाल किया गया कि दिल्ली में आपको मुंह की खानी पड़ी। इसके अलावा, आप लोग पंजाब में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऐसी स्थिति में आप खुद को हरियाणा में कैसे प्रस्तुत करेंगे कि लोग आप पर विश्वास कर सकें। इस पर उन्होंने कहा, इस लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने बीजेपी को बैसाखियों पर लाकर खड़ा कर दिया है। यह कहने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए इस बार लोगों ने केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध वोट किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After Kejriwal and now together Sunita Kejriwal will also be a part of AAP rally in Haryana on June 30
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: after kejriwal, sunita kejriwal, aap rally, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved