• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त अहलूवालिया को किया तलब

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार सुबह आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग की। जवाब में भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स को निशाना बनाना शुरू किया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस कार्रवाई में पीओके में 7 आतंकी ठिकाने नेस्तनाबूद हो गए। फायरिंग में 22 आतंकियों और 11 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है।

ताजातरीन घटनाक्रम में भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया।

इस बीच जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी के बाद हमारी सेना के पलटवार के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय अलर्ट पर है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लगातार सेना प्रमुख बिपिन रावत से संपर्क में हैं। सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर में संघर्ष विराम (सीजफायर) का उल्लंघन किया। सैनिकों ने प्रभावी जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान में जान-माल का भारी नुकसान हुआ है।

उस तरफ हुए नुकसान का सही आंकलन किया जा रहा है। उधर, पाकिस्तान ने भी माना है कि भारत के हमले में उसका भारी नुकसान हुआ है लेकिन उसने मारे गए सैनिक की संख्या सिर्फ एक बताई है। पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने मारे गए सैनिक का नाम लांस नायक जाहिद बताया है। साथ ही उसने दो सैनिकों के घायल होने की बात कही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Action against terrorism : Defence Minister Rajnath Singh has spoken to Army Chief General Bipin Rawat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: action against terrorism, defence minister rajnath singh, army chief general bipin rawat, ceasefire violation, pakistan army, jammu and kashmir, tangdhar sector, article 370, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved