• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीनी सैनिकों ने फिर की घुसपैठ, लद्दाख में 400 मीटर अंदर तक घुसे ड्रैगन

A year after Doklam, Chinese PLA troops intrude 400 metres into Indian territory in Ladakh - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। डोकलाम में पिछले साल चीन की ओर से की गई घुसपैठ के बाद मामला गरमाया था। देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस से पहले चीन ने एक बार फिर भारतीय इलाकों में घुसपैठ करने की कोशिश की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सैनिक करीब 4057 किमी लंबे लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) में लद्दाख सीमा से 400 मीटर अंदर तक पहुंच गए थे। खबरों की माने तो करीब एक साल बाद चीनी सैनिकों ने एक बार फिर से घुसपैठ की कोशिश की है। करीब एक साल पहले चीन की सेना ने डोकलाम इलाके में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई थी।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक सोमवार को दोनों सेनाओं के बीच ब्रिगेडियर स्तर पर हुई वार्ता के बाद चीनी सैनिकों ने अपने तीन टेंट को हटा लिया है। हालांकि अभी भी दो टेंट मौजूद हैं। हालांकि भारतीय सेना अभी भी इस मामले को लेकर कुछ भी कहने से इंकार कर रही है।

बताया जा रहा है कि इन तंबुओं में चीनी सैनिक अभी भी मुस्तैद हैं। प्रकाशित खबर के मुताबिक इस घटनाक्रम पर सेना के अधिकारियों से बातचीत की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A year after Doklam, Chinese PLA troops intrude 400 metres into Indian territory in Ladakh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: independence day 2018, doklam, chinese pla troops, 400 metres into indian territory in ladakh, indian territory, ladakh, india, चीन, डोकलाम, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved