• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली पुलिस ने संदिग्ध पाक आतंकवादी को किया गिरफ्तार, बड़े हमले की बना रहा था योजना

Suspected Pak terrorist arrested in Delhi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस के विशेष सेल ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जो राष्ट्रीय राजधानी में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले की योजना बना रहा था। एक अधिकारी ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। संदिग्ध आतंकवादी को राष्ट्रीय राजधानी के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी के अनुसार जाली दस्तावेजों के जरिए फर्जी भारतीय पहचान पत्र हासिल करने वाले संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक की पहचान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के निवासी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली के रूप में हुई है।

गिरफ्तार आरोपी राष्ट्रीय राजधानी के शास्त्री नगर निवासी अली अहमद नूरी के नाम से भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था।

पुलिस उपायुक्त, विशेष सेल, प्रमोद कुशवाहा ने कहा, "गिरफ्तारी के समय, पुलिस ने कई अन्य हथियारों और गोला-बारूद के साथ एक एके 47 राइफल बरामद की है।"

उसके पास से एके 47 राइफल के अलावा 60 राउंड की दो मैगजीन, एक हथगोला और 50 राउंड कारतूस के साथ दो पिस्टल भी बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध को यूएपीए अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और आर्म्स अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

विशेष रूप से, राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस त्योहारी सीजन के कारण पहले से ही हाई अलर्ट पर थी। एक शीर्ष अधिकारी ने हाल ही में आईएएनएस को बताया था, "त्योहारों के मौसम के दौरान, बाजारों, मंदिरों और व्यावसायिक स्थानों पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा होती है। लोगों की इस भीड़ का इस्तेमाल राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा ऐसी जगहों पर आतंकवादी हमले करने के लिए किया जा सकता है।"

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने भी शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्राइम रिव्यू मीटिंग की थी और इन दिनों में चौकसी बढ़ाने के निर्देश जारी किए थे।

दिल्ली पुलिस प्रमुख की क्राइम रिव्यू मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हुई कि आतंकियों या देश विरोधी तत्वों को स्थानीय गैंगस्टरों की मदद से कैसे रोका जाए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि देश भर में चल रहे समारोहों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सुरक्षा के कड़े इंतजाम पहले ही कर लिए हैं।

विशेष रूप से, यह बड़ी गिरफ्तारी 14 सितंबर को स्पेशल सेल द्वारा पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने और पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) द्वारा प्रशिक्षित दो लोगों सहित सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के लगभग एक महीने बाद हुई है।

आईएसआई ने भारत में बड़े पैमाने पर हताहत करने के लिए पुलों और रेलवे पटरियों को उड़ाने के लिए दो आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया था।

गिरफ्तार आतंकी इस त्योहारी सीजन में देश में आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस हिरासत में हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Suspected Pak terrorist arrested in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: special cell of delhi police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved