• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत बंद : बिहार के जहानाबाद में दो साल की बच्ची की मौत

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की लगातार आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने आज भारत बंद बुलाया है। इस भारत बंद की अगुवाई कांग्रेस पार्टी कर रही है। बंद को लेकर कांग्रेस का दावा है कि 21 विपक्षी दलों और कई व्यापार संगठनों ने बंद को समर्थन दिया है।

आपको बात दें कि हाल ही में सवर्णों ने एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ भारत बंद बुलाया था और अब आज विपक्ष ने भारत बंद बुलाया है। यानी एक हफ्ते में दूसरी बार ये मोदी सरकार के खिलाफ बुलाया गया भारत बंद है। कांग्रेस की ओर से बुलाए गए भारत बंद को कई विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है जबकि कुछ पार्टियां इसके विरोध में भी खडी हो गई है।

लाइव अपडेट :-

- बच्ची की मौत का बंद या ट्रैफिक जाम से संबंध नहीं है। उसके परिजन घर से देरी से निकले थे: जहानाबाद में एक बच्ची की मौत पर SDO जहानाबाद

- देश की जनता यह समझ रही है कि पेट्रोल की कीमतों के बढ़ने में सरकार का कोई हाथ नहीं है: रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री

- दिल्ली: कांग्रेस नेता और 1984 दंगों के आरोपी सज्जन कुमार भी भारत बंद के तहत प्रदर्शन के दौरान दिखे।

- दिल्ली के प्रीत विहार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ इस तरह किया प्रदर्शन।


- भारत बंद के दौरान बिहार के जहानाबाद में दो साल की बच्ची की मौत हो गई है। परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि भारत बंद के कारण जो जाम लगा हुआ है, उसमें एम्बुलेंस काफी लंबे समय तक फंसी रही। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था।

- भारत बंद के दौरान मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं ने BJP पार्षद के दफ्तर पर हमला किया।

- गुजरात में भारत बंद के दौरान कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव, गुजरात काग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा समेत अन्य कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया है।

- बिहार की राजधानी पटना में हाईकोर्ट के सामने तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच हाईकोर्ट के जज को अंदर जाने से रोका गया। यहां समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जज की गाड़ी के सामने हंगामा किया।

- मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें बंद करवाईं।

- सरकार बदलने का वक़्त आने वाला है: मनमोहन सिंह

- भारत बंद के मद्देनजर ईस्‍ट कोस्‍ट रेलवे जोन ने 12 ट्रेनें रद्द कीं।

- सोनिया गांधी और पूर्व PM मनमोहन ने भारत बंद समर्थ‍ित दलों के साथ मंच साझा किया।

- भारत बंद: दिल्ली-कोलकाता NH2 पूरी तरह से जाम, हजारों गाड़ियां फंसी।

- भारत बंद : कांग्रेस का गुवाहाटी में व्‍यापक प्रदर्शन।

- उत्तर प्रदेश के देवरिया में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें बंद करवाईं। भारत बंद के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

- रामलीला मैदान पर विपक्ष के धरने में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता पहले से ही मौजूद हैं।

- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश के उज्जैन में पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की। इस दौरान पुलिसकर्मी को भी पीटा गया। कांग्रेस के इस हंगामे में एक व्यक्ति घायल हो गया है। उज्जैन के दरगाह मंडी के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ये तोड़फोड़ की। बता दें कि भारत बंद को लेकर कई जगह दुकानें और स्कूल बंद हैं।

- भारत बंद के दौरान गुजरात के भरूच में अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाईवे पर जाम लगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर टायर जलाए, जिसके कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगा।

- छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। रायपुर में कांग्रेस ने सड़कों पर उतर कर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

- पूर्वोत्तर के राज्यों में भी भारत बंद का व्यापक असर, कांग्रेस (Congress) पार्टी ने गुवाहाटी में सड़कों पर उतर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

- बिहार के पटना में पप्पू यादव के समर्थकों ने बस में तोड़फोड़ की। यहां राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल के बाहर बसों पर पत्थरों और लाठी से हमला किया गया।

- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस का मार्च, मानसरोवर यात्रा से देर रात दिल्ली लौटे राहुल गांधी भी मार्च में शामिल होने के लिए राजघाट पहुंचे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bharat Bandh today LIVE updates: Protests reported in Telangana, Odisha against hike in fuel prices
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharat bandh today live updates, protests reported, telangana, odisha, hike in fuel prices, nekrtc bus services, karnataka, bharat bandh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved