• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फीस में कटौती चाहती हैं 85 प्रतिशत माताएं, बजट से ये भी उम्मीदें

नई दिल्ली। एक सर्वेक्षण में भाग लेने वाली 85 प्रतिशत माताओं ने इस साल के बजट में स्कूलों की फीस में कमी की मांग की, जबकि 81 प्रतिशत माताओं ने न्यूरो आधारित समस्या के शिकार बच्चों के लिए अधिक स्कूलों की मांग की। सर्वेक्षण में पूरे भारत से 1,317 माताओं ने भाग लिया, जिनमें काम करने वाली महिलाएं (36.9 प्रतिशत) और गृहिणी (66.1 प्रतिशत) शामिल रहीं।

84 प्रतिशत महिलाओं ने सार्वजनिक स्थानों पर अधिक स्तनपान वाले कमरों की मांग की, जबकि इतनी ही संख्या में महिलाओं ने शहरों में बड़े कार्यालयों में बच्चों की देखभाल के लिए अधिक डे केयर केंद्र की मांग की। 82 प्रतिशत महिलाएं बजट में स्वच्छ शौचालय के लिए और व्यवस्था चाहती हैं और 79 प्रतिशत महिलाएं बच्चों के लिए अधिक खेल सुविधाएं चाहती हैं।

यह सर्वेक्षण मॉमस्प्रेसो द्वारा किया गया। 82 प्रतिशत माताएं उन महिलाओं के लिए अधिक नौकरी के विकल्प चाहती हैं जो मातृत्व अवकाश के बाद काम पर वापस जाने की योजना बनाती हैं। इसी क्रम में 82 प्रतिशत माताएं बच्चों के लिए अधिक अस्पताल चाहती हैं, जबकि 79 प्रतिशत महिलाएं बच्चों के लिए सस्ती टीके की व्यवस्था चाहती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-85 Percent Indian mothers want school fees reduced : Survey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 85 percent indian mothers, school fees, survey, neuro based problem, feeding, housewives, service, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved