• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई में बुधवार को वानखेड़े से पूछताछ करेगी 5 सदस्यीय टीम

5-member team to interrogate Wankhede in Mumbai on Wednesday - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से बुधवार को एनसीबी सतर्कता (विजिलेंस) विभाग की पांच सदस्यीय टीम पूछताछ करेगी। वानखेड़े ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े क्रूज शिप ड्रग्स भंडाफोड़ का नेतृत्व किया था और बाद में उन पर जबरन वसूली के आरोप लगाए गए हैं, जिसके बाद वह खुद जांच के दायरे में आ चुके हैं। इस बीच सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि वानखेड़े से बुधवार को एनसीबी सतर्कता विभाग की पांच सदस्यीय टीम पूछताछ करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई में वानखेड़े के साथ ही मामले में सामने आए स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल व अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि एनसीबी विजिलेंस यूनिट के प्रमुख डीडीजी एन. आर. ज्ञानेश्वर सिंह बुधवार सुबह 11 बजे मुंबई पहुंचेंगे।

ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि वह मंगलवार को मुंबई नहीं जा रहे हैं।

ज्ञानेश्वर ने जांच एजेंसी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े सवालों से बचते हुए कहा, "हम रोजाना मिलते हैं। मैंने किसी को नहीं बुलाया है। मैंने अपनी जांच के लिए किसी को नहीं बुलाया। मैं आज मुंबई नहीं जा रहा हूं।"

इससे पहले, उन्होंने कहा था कि एजेंसी क्रूज ड्रग्स मामले में एक स्वतंत्र गवाह द्वारा वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों की जांच शुरू करेगी।

वानखेड़े मंगलवार को नई दिल्ली में एनसीबी के महानिदेशक एस. एन. प्रधान से मिलने के लिए एनसीबी मुख्यालय पहुंचे। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि उसी समय ज्ञानेश्वर वानखेड़े से मिले बिना ही ऑफिस से निकल गए।

पिछले गेट से जब वानखेड़े एनसीबी कार्यालय पहुंचे तो उनके समर्थन में वहां कुछ लोग जमा हो गए। 'समीर के लिए वैश्विक समर्थन' लिखी तख्तियां लिए नजर आए समर्थकों ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि वे वानखेड़े जैसे ईमानदार अधिकारी चाहते हैं और उन्हें इस तरह से निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए।

आरोपों के सिलसिले में वानखेड़े सोमवार रात एनसीबी के महानिदेशक से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनसे रिश्वत के आरोप में पूछताछ की जा सकती है। हालांकि, सोमवार देर रात दिल्ली पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत में वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों को 'निराधार' करार दिया।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं बुलाया गया है। मैं यहां एक अलग उद्देश्य से आया हूं। मेरे खिलाफ आरोप निराधार हैं।"

मुंबई एनसीबी ने 2 अक्टूबर को क्रूज ड्रग्स मामले की जांच में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया। इससे पहले 'स्वतंत्र गवाह' प्रभाकर सैल ने मीडिया को दिए एक बयान में दावा था किया कि एनसीबी के एक अधिकारी और अन्य लोगों द्वारा आर्यन खान को बरी करने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी।

इसके अलावा सिंह ने कहा कि वह बयान दर्ज करेंगे और गवाह प्रभाकर सैल द्वारा प्रदान किए गए सबूतों का विश्लेषण करेंगे और एनसीबी को एक व्यापक रिपोर्ट सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ तथ्यों को स्वतंत्र गवाह द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से रिपोर्ट किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5-member team to interrogate Wankhede in Mumbai on Wednesday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ncb in mumbai, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved