• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश में कोरोना से अब तक 420 लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 12759 पर पहुंची

420 people died in india from Corona, 12759  victims, 1489 people recovered - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढते जा रहें हैं। देश में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लाकडाउन बढा दिया है। कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। साथ ही इससे लोगों की जान भी जा रही है। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 12 हजार को पार कर गया है और 400 से अधिक लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 12759 हो गई है। वहीं अब तक 420 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।


कोरोनावायरस के देश में बढ़ते प्रकोप के बीच चीन के गुआंगझो से साढ़े छह लाख टेस्ट किट लेकर विशेष विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया है। इनमें साढ़े पांच लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट हैं। रैपिड किट से जांच करके सिर्फ 15 मिनट में मरीज के संक्रमित होने का पता लगाया जा सकेगा। यह जांच ब्लड की बूंद से की जा सकेगी । देश में अभी की जा रही आरटी-पीसीआर जांच में गले या नाक से स्वाब लिया जाता है। इसमें रिपोर्ट आने में कम से कम 5 घंटे लगते हैं।



चार राज्यों में एक हजार से अधिक मामले....


देश के चार राज्यों में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक हजार को पार कर गया है। कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं, यहां अब तक 3081 केस सामने आए हैं, जिसमें 178 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद दिल्ली में 1561 मामले, तमिलनाडु में 1204 मामले और राजस्थान में 1005 मामले आ गए हैं ।


तीन जोन में बांटे गए जिले....


स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नई रणनीति बनाई गई है। इसके तहत सभी जिलों को तीन जोन में बांटा गया है, पहला- हॉटस्पॉट, दूसरा- नॉन हॉटस्पॉट और तीसरा- वह जिले जहां अब तक कोई केस नहीं आए हैं। इन जिलों में कोरोना को रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम कई एजेंसियों के साथ कोआर्डिनेट कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-420 people died in india from Corona, 12759 victims, 1489 people recovered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, covid-19, coronavirusindia, lockdownindia, covid-19 india, coronavirus in india, कोरोना वायरस, कोविड-19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved