• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पेट्रोल में एथनॉल मिलाने से 4,000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा मिली: मोदी

नई दिल्ली। पेट्रोल में एथनॉल मिलाने से भारत को अगले चार सालों में 12,000 करोड़ रुपए बचत की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यह बातें कही। मोदी ने विश्व जैव ईंधन दिवस के अवसर पर यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साल एथनॉल को मिलाने से 4,000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा की बचत हुई और रिकार्ड 141 करोड़ लीटर एथनॉल को मिलाया गया।

उन्होंने कहा कि इस पहल से न केवल किसानों को फायदा हुआ बल्कि इससे बीते साल 4,000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा की भी बचत हुई। अगले चार वर्षों में इसे 12 हजार करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बायोमास को जैव ईंधन में बदलने के लिए केन्द्र सरकार बड़े स्तर पर निवेश कर रही है। देशभर में 12 आधुनिक रिफाइनरी बनाने की योजना है। इससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-4,000 crore rupee foreign currency received by mixing ethanol in petrol: Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 4, 000 crore rupee, foreign currency, mixing ethanol petrol, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved