• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

देह व्यापार में धकेलने नेपाल से लाई गई 39 लड़कियां, महिला आयोग ने बचाया

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने पहाड़गंज के एक होटल में छापा मारकर 39 लड़कियों को देह व्यापार के दलदल में फंसने से बचा लिया। इन लड़कियों को देह व्यापार के दलदल में धकेलने के लिए नेपाल से लाया गया था। दिल्ली महिला आयोग इन लड़कियों को नेपाल वापस भेजने के लिए नेपाली दूतावास में बातचीत कर रहा है। एक सप्ताह में आयोग 73 लड़कियों को छुड़ा चुका है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने बताया कि इन लड़कियों को नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली लाया गया था। उन्होंने बताया कि वे नेपाल के भूकंप प्रभावित इलाकों से हैं। ज्यादातर लड़कियां भूकंप के दौरान अपना परिवार खो चुकी हैं।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने आधी रात को पहाड़गंज के एक होटल में पुलिस के सहयोग से दबिश देकर 39 लड़कियों को बचा लिया। मंगलवार को ही दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके से भी 16 नेपाली और 2 भारतीय लड़कियों को एक तस्कर गिरोह के चंगुल से छुड़ाया गया था। इन 18 लड़कियों को देश से बाहर भेजने की तैयारी चल रही थी। कुछ दिन पहले आयोग ने दिल्ली के मुनीरका इलाके से कई नेपाली लड़कियों को देह व्यापार के चंगुल में फंसने से बचाया था।

मंगलवार शाम बनारस पुलिस ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से मैदानगढ़ी के घर में छापा मारकर 18 लड़कियों को छुड़ाया। जिस घर से इन्हें छुड़ाया गया, वहां से 68 पासपोर्ट मिले हैं, जिनमें 61 नेपाली और 7 भारतीय के हैं। लड़कियों को शेल्टर होम भेज दिया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-39 girls brought from Nepal for Prostitution, Delhi Women Commission saved late night
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prostitution, delhi women commission, delhi women commission president, swati jaihind, सेक्स ट्रेड, देह व्यापार, swati maliwal, sex trade, dcw, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved