• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

3,695 करोड़ के घोटालेबाज कोठारी की आज कोर्ट में पेशी, पत्नी साधना दिल्ली तलब

3695 scam accused Rotomac promoter Vikram Kothari will appear in court today - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल को बैंकों को 3,695 करोड़ रुपये (ब्याज के साथ) की चपत लगाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इन्हें आज दोपहर 2 बजे के करीब पटियाला हाउस स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। इधर, कोठारी की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने पत्नी साधना कोठारी को भी दिल्ली तलब किया है। सीबीआई के बुलावे के बाद साधना कोठारी दिल्ली रवाना भी हो गई। दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित सीबीआई मुख्यालय में दिनभर चली पूछताछ के बाद एजेंसी ने कोठारी और उनके बेटे को गिरफ्तार किया।

आरोप है कि कोठारी ने गेहूं की खरीद व अन्य वस्तुओं का निर्यात करने के नाम पर अपनी कंपनी के लिए गलत तरीके से बैंकों से कर्ज मंजूर करवाए। सीबीआई द्वारा कोठारी और उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद लगातार चौथे दिन उनसे पूछताछ की गई और उत्तर प्रदेश के कानपुर में उनके आवास और दफ्तरों छापेमारी की गई। एजेंसी ने रविवार की रात कोठारी, उनकी पत्नी साधना और बेटे राहुल के खिलाफ बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से मिली शिकायत के बाद मामला दर्ज किया।

कोठारी रोटोमैक के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक हैं जबकि उनकी पत्नी और बेटे कंपनी के निदेशक हैं। सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार, कोठारी ने बैंक ऑफ इंडिया से 754.77 करोड़, बैंक ऑफ बड़ौदा से 456.63 करोड़, इंडियन ओवरसीज बैंक से 771.07 करोड़, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 458.95 करोड़, इलाहाबाद बैंक से 330.68 करोड़, बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 49.82 करोड़ और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से 97.47 करोड़ रुपये कर्ज लिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3695 scam accused Rotomac promoter Vikram Kothari will appear in court today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rotomac owner, vikram kothari, rs 3, 695 crore loan default, kanpur, cbi, rotomac global pvt ltd, kothari, sadhana, rahul, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved