• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

SC/ST एक्ट का आदेश BJP के तीन राज्यों में लागू, जिग्नेश मेवाणी भडक़े

3 BJP Ruled States Implement Top Court Order On SC-ST Act While Centre Seeks Its Recall - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। अनुसूचित जाति-जनजाति ऐक्ट में सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल गिरफ्तारी पर रोक का आदेश दिया था। कोर्ट के इस आदेश के बाद देशभर में इसका विरोध किया गया। विपक्ष ने भी मोदी सरकार को घेरा लेकिन केंद्र ने साफ कर दिया था कि वह दलितों की भलाई का काम कर रही है। बीजेपी शासित कुछ राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर काम करना शुरू कर दिया है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकार ने आधिकारिक तौर पर राज्य पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने का आदेश जारी कर दिया है। खबरों के अनुसार इन राज्यों के अलावा हिमाचल प्रदेश ने भी अनौपचारिक तौर पर इस आदेश को जारी कर दिया है। हालांकि जल्द ही औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया जाएगा।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को लागू करने पर दलित नेता जिग्नेश मेवाणी मोदी सरकार पर भडक़ गए। गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने इस मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। जिग्नेश ने कहा है कि ये फैसला बताता है कि पीएम के मुंह पर बाबा साहेब का नाम है और दिल में मनु है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी कहती कुछ है और करती कुछ और है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 BJP Ruled States Implement Top Court Order On SC-ST Act While Centre Seeks Its Recall
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, court order, sc-st ac, supreme court, chhattisgarh, madhya pradesh, rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved