• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान का ‘नापाक’ प्लान, एलओसी पर तैनात किए 145 पेड स्नाइपर्स

150 Paid snipers deployed by pakistan on indian border - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। एक ओर भारतीय सेना ने घाटी से आतंकवादियों के सफाये के लिए ऑपरेशन चला रहा है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान ने नापाक प्लान तैयार किया है। हाल ही में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया था, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था। लेकिन, अब खबर है कि बॉर्डर पर भारतीय जवानों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान पेड स्नाइपर की सहायता ले रहा है।

पाकिस्तान के इस प्लान के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है। खुफिया सूत्रों की मानें तो पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने एलओसी और इंटरनेशनल सीमा पर स्नाइपर तैनात किए हैं। पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर लगभग 145 शार्प शूटरों को बिठाया गया है। ये स्नाइपर्स पीओके की तरफ तैनात हैं। इनका मुख्य निशाना माछिल, उरी, तंगधार, पुंछ बिम्बर गली, रामपुर, कृष्णा घाटी जैसे क्षेत्रों पर है। पीओके में मौजूद ट्रेनिंग कैंप में पाक की स्पेशल ऑपरेशन टीम के साथ ट्रेन किया गया है। पाक आर्मी के साथ आतंकी संगठन लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकियों को स्नाइपर के तौर पर भर्ती किया गया है।

इन स्नाइपर्स को पाकिस्तान की मुजाहिद बटालियन के साथ कई जगहों पर तैनात किया गया है। पाक आर्मी के कमांडरों ने पाक अधिकृत कश्मीर के फगोश, बोई, मदारपुर और देवलियां में इन आतंकियों को ट्रेनिंग दी। आपको बता दें कि पाकिस्तान की आर्मी इन आतंकियों को 50 हज़ार से एक लाख रुपये का ईनाम देती है। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए पाकिस्तान चीन के सर्विलांस सिस्टम का इस्तेमाल कर रहा है। आतंकी संगठन के सरगना को इन शार्प शूटरों को भेजने का जिम्मा दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-150 Paid snipers deployed by pakistan on indian border
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 150 paid snipers, deploy, pakistan, indian border, bat, border action team, loc, machil, rampur, lashkar, jaish, hijbul, isi, line of control, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved