• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में 100 फीसदी योग्य आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक मिली : मुख्यमंत्री केजरीवाल

100 Percentage eligible population in Delhi got first dose of vaccine: CM Kejriwal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को घोषणा की कि दिल्ली ने अपने 100 प्रतिशत पात्र लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक के साथ टीका लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया, "दिल्ली ने 100 फीसदी योग्य 148.33 लाख लोगों को पहली खुराक दी। डॉक्टरों, एएनएम, शिक्षकों, आशा, सीडीवी और अन्य सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सलाम। डीएम, सीडीएमओ, डीआईओ और सभी जिला पदाधिकारियों को बधाई।"

23 दिसंबर तक 147.85 लाख लोगों को पहली खुराक दी जा चुकी है, जबकि 104.26 लाख लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

इस बीच, नए कोविड वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के साथ, 118 लोगों ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और एक की जान चली गई थी।

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को समाप्त हुए 24 घंटों में कुल 61,322 परीक्षण किए गए।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में पिछले एक पखवाड़े में कोविड-19 मामलों में 96 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है।

राजधानी में गुरुवार तक 14,42,633 पॉजिटिव केस, 25,103 मौतें और 14,16,846 ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राष्ट्रीय राजधानी में क्रिसमस और नए साल पर सभी तरह की सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है।

डीडीएमए के आदेश के अनुसार, दिल्ली में सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और त्योहार से संबंधित समारोहों और सभाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध है।

इसके अलावा, सार्वजनिक स्थानों जैसे रेस्तरां, ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल में क्षमता को फिर से घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है, जबकि नए कोविड वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए शादी के समारोहों में 200 लोगों की भीड़ को सीमित कर दी गई है।

डीडीएमए ने कहा, "सभी जिला मजिस्ट्रेट और साथ ही डीसीपी अपने-अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण और छापेमारी करेंगे और चूककर्ताओं के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई करेंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-100 Percentage eligible population in Delhi got first dose of vaccine: CM Kejriwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm arvind kejriwal, delhi, 100 percentage eligible population, got first dose of vaccine, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved