• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

एक बाइक की कीमत जमा कराएं और..., लाखों लोगों से 14 अरब रु. की ठगी

नई दिल्ली। एक बाइक की कीमत जमा कराएं और बदले में पाएं दोगुना पैसा..ये है वह सब्जबाग जिसे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की एक कंपनी ने दिखाया और कई लोग इसके जाल में फंसकर अपनी मेहनत की पूंजी गंवा बैठे। लाखों कमाने का सपना जब टूटा तब सामने आया कि कमाना तो दूर, जो पैसा अपना था, वो भी चला गया। गर्वित इन्नोवेटर्स प्रमोटर्स लिमिटेड की इस बाइकबोट योजना का अब पर्दाफाश हो चुका है लेकिन निवेशकों के सामने यह सवाल पूरी शिद्दत से खड़ा है कि क्या उनकी मेहनत की कमाई उन्हें वापस मिलेगी।

पुलिस का कहना है कि कंपनी के फर्जीवाड़े के शिकार लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रतिदिन लोग शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। कंपनी के मालिक संजय भाटी ने इसी महीने अदालत में आत्मसमर्पण किया और कंपनी के निदेशक विजय पाल सिंह कसाना को छह जून को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कंपनी देशभर के विभिन्न राज्यों के लाखों लोगों से करीब 14 अरब रुपए ठग चुकी है।

कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कम समय में अधिक पैसा कमाने की इच्छा रखने वाले महत्वाकांक्षी युवाओं को निशाना बनाया। इस दौरान मेडिकल रिप्रजेंटेटिव (एमआर), टेलीकॉम सेक्टर में कार्यरत पेशेवर, युवा व्यवसायी और यहां तक कि युवा सैनिक भी कंपनी की ललचाने वाली योजनाओं का शिकार बन गए। कंपनी के कर्मियों ने व्हाट्सएप ग्रुप्स बनाकर कंपनी की आकर्षक योजनाएं फैलानी शुरू कर दीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bike Bot ponzi scam : duping many investors of nearly Rs 1400 crore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bike bot ponzi scam, duping, investors, nearly rs 1400 crore, garvit innovative promoters limited, gipl, sanjay bhati, social mdia, fraud, thug, noida, greater noida, uttar pradesh, delhi, crime news in hindi, crime news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved