• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मारुति सुजुकी का फैसला, अप्रेल 2020 से डीजल कार नहीं बनाएंगे, जानिए क्यों

Maruti Suzuki big decision, will not make diesel cars from April 2020 - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारत में जानी मानी कंपनी मारुति सुजुकी ने बड़ी घोषणा कर चुका दिया है कि 1 अप्रैल 2020 से वह डीजल कार नहीं बनाएगी। कंपनी ने अभी कुछ दिन पूर्व ही में BS-VI कंप्लायंट इंजन के साथ बलेनो और ऑल्टो उतारा है। अब कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि वह अपनी लाइन-अप से डीजल इंजन को हटाने कार्य करने जा रही हैं। अभी कंपनी ने यह भी कहा कि अच्छी डिमांड होने पर डीजल इंजन को रिइंट्रोड्यूस किया जा सकता है।

डीजल का इंजन बंद करने का राज:
डीजल इंजन को BS-VI नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड करने में काफी लागत आ रही हैं। इससे मॉडल्स के दाम में भी काफी इजाफा करना होगा। इससे उनकी बिक्री पर काफी असर डाल रहा है। इसकी वजह से कंपनी ने डीजल इंजन बंद करने का निर्णय किया है। कंपनी ने कहा कि अब 1.5 लीटर से कम क्षमता की लाइन अप में डीजल इंजन मौजूद नहीं होगा। कंपनी ने यह भी कहा कि डिमांड होने पर 1.5 लीटर डीजल इंजन को रिइंट्रोड्यूस किया जाएगा। कंपनी के इस निर्णय से लाइट कमर्शियल वीइकल्स को भी शामिल किया गया है। अब ये वीइकल्स CNG पावरट्रेन के साथ मिलेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maruti Suzuki big decision, will not make diesel cars from April 2020
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new delhi, maruti suzuki, diesel engine according, bs-vi norms, cng powertrain, manufacture diesel cars, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved