• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देशवासियों के खाते में कब आएंगे 15-15 लाख? कांग्रेस ने PM से पूछे 26 सवाल

When will the countrymen come to account 15-15 lakhs, Congress asks PM 26 questions - Raipur News in Hindi

रायपुर। प्रधानमंत्री के दौरे पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री से 26 सवालों के जवाब की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शैलेश नितीन त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास पूर्ण बहुमत होने के बाद भी ऐजेंडा-2014 और पुरानी घोषणाओं को लागू करने से कौन रोक रहा है? त्रिवेदी ने जानकारी दी कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी से जारी सूची में प्रधानमंत्री से 15-15 लाख रुपये देशवासियों के खातों में कब आएंगे?, फसल के लागत मूल्य पर 50 प्रतिशत मुनाफा कब से देंगे? इसमें कोई उन्हें कैसे रोक सकता है। चार साल बीत गए, अगला चुनाव सामने है। 100 स्मार्ट सिटी कब तक बन पाएगी? आज तक तो एक पर भी काम शुरू नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि 100 दिन में जो 80 लाख करोड़ विदेशों में जमा कालाधन वापस आने वाला था, उसका क्या हुआ और कब तक लेकर आएंगे? 80 लाख करोड़ कालाधन तो आया नहीं, उल्टा आपने देश का हजारों करोड़ रुपया 60 हजार करोड़ बैंक घोटालों के माध्यम से और लाखों करोड़ रुपया वैसे देश के बाहर चला गया, उसके लिए कौन जिम्मेवार है? मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बाहर गया पैसा कब तक वापस आएगा? ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी को कब वापस लाया जाएगा?

उन्होंने कहा कि एसएससी लीक घोटाले और सीबीएसई पेपर के लीक होने की रोकथाम के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए?, बगैर सुरक्षा नियमों को पूरा किए और बगैर डिफेंस प्रिक्योरमेंट प्रोसिजर की अनुपालना किए हजारों करोड़ के राफेल जहाज क्यों खरीद लाए?, पाकिस्तान को 56 इंच का सीना कब दिखाएंगे?, चीन से लाल आंख दिखाकर बात कब करेंगे?, पूरे देश का अनुसूचित जाति आंदोलित है या नहीं?, किसान अपनी उपज की सही कीमत में खरीद के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है या नहीं?

त्रिवेदी ने कहा कि 2 करोड़ युवाओं के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लगा स्टॉफ सलेक्शन कमिशन का पेपर लाखों रुपए में बिक रहा है या नहीं? इस देश के विद्यार्थियों का भविष्य सीबीएसई पेपर लीक की वजह से उस पर ग्रहण लग गया है या नहीं? देश का नौजवान बेरोजगारी से दर-दर की ठोकरें खा रहा है या नहीं? छोटे लघु उद्योग, छोटा उद्यमी और दुकानदार आज सडक़ पर धंधा मंदा और बंद होने की वजह से कंगाली के द्वार पर खड़ा है या नहीं? नोटबंदी, जीएसटी और गलत आर्थिक नीतियों के परिणाम स्वरूप नौकरियां कम हो रही है। उन्होंने कहा कि क्या इस देश का आम जनमानस उत्पीडि़त और आंदोलित है या नहीं? सरकार शासन की जिम्मेवारी छोड़ उपवास पर बैठ जाए तो सरकार कौन चलाएगा?

त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा अगर परिवारवाद व वंशवाद के खिलाफ है तो कवर्धा संसदीय क्षेत्र जो राजनांदगांव का हिस्सा है, क्या यह परिवारवाद नहीं है?, धमतरी की सभा में नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के समय कहा था कि हम जीरम की जांच कराएंगे और जीरम के गुनहगारों को सजा देंगे। विधानसभा से सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव के बावजूद नरेंद्र मोदी की सरकार ने क्यों सीबीआई जांच नहीं कराई?, एनआईए की जांच की दिशा नरेंद्र मोदी की सरकार बनते ही क्यों बदल गई?

उन्होंने कहा कि षड्यंत्रकारियों को गिरफ्तार करना तो दूर की बात उन को छूने की कोशिश भी क्यों बंद हो गई? झीरम के गुनहगार कहकर आत्मसमर्पित नक्सलियों की बारात में पुलिस के आला अधिकारी नाचते हुए क्यों नजर आए? वहीं पुलिस मीना खल्को, मडक़म हिड़में, सारकेगुड़ा, पेद्दागेलूर के मामलों में मूर्ति बनी क्यों दिखती है?

शैलेश ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के बनाए हुए संविधान के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ की जा रही है? सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का नाम लेकर अनुसूचित जाति जनजाति समाज के कमजोर वर्गों को असुरक्षित बनाने की साजिश रची जा रही है? महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा क्यों बढ़ रही है? और बलात्कारियों और हत्यारों को बचाने में सरकारें क्यों लगी हुई हैं?

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-When will the countrymen come to account 15-15 lakhs, Congress asks PM 26 questions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chhattisgarh pradesh congress committee, congress asks pm modi 26 questions, congress, shailesh nitin trivedi, ambedkar jayanti, 127th birth anniversary of bhim rao ambedkar, br ambedkar, dr br ambedkar, ambedkar birth anniversary, pm modi, prime minister, narendra modi, health care scheme ayushman bharat, health care scheme, ayushman bharat, bjp, bijapur, chhattisgarh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, raipur news, raipur news in hindi, real time raipur city news, real time news, raipur news khas khabar, raipur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved