• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छत्तीसगढ़ में भी पद्मावती का विरोध, सर्व क्षत्रिय महासभा ने बहिष्कार किया

Protests against Padmavati at raipur in Chhattisgarh - Raipur News in Hindi

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' का छत्तीसगढ़ सर्व क्षत्रिय महासभा ने विरोध किया है। महासभा का अरोप है कि फिल्म में रानी पद्मावती के इतिहास को तोड़-मरोड़कर दिखाया गया है।
महासभा के अध्यक्ष राकेश सिंह बैस ने गुरुवार को कहा कि फिल्म यदि छत्तीसगढ़ में रिलीज होती है तो, सिनेमाघरों में आगजनी की जाएगी। इसके लिए सरकार और जिला प्रशासन दोनों जिम्मेदार होंगे।

बैस ने कहा, "राजपूताना के लिए जौहर लेने वाली महान विभूतियों में शुमार रानी पद्मावती का फिल्म में गलत चित्रण किया गया है। फिल्म में पद्मावती को एक प्रेमिका का रूप देकर दर्शाया गया है जो सत्य से परे है। इससे मां स्वरूपा महारानी का नहीं, बल्कि हर उन महिला विभूतियों का अपमान है।"

उन्होंने कहा कि फिल्म को समाज के वरिष्ठों और प्रबुद्धजनों को दिखाया जाए, उसके बाद राय लेकर ही उसे प्रदर्शित किया जाए।

उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि इसका प्रदर्शन होगा तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। इस विरोध को लेकर क्षत्रिय समाज ने बुढ़ातालाब धरना स्थल पर संजय लीला भंसाली का पुतला भी दहन किया।

फिल्म 'पद्मावती' में अगर तथ्यों को तोड़ा-मरोड़ा जाता, तो इसे सेंसर बोर्ड पास ही नहीं करता। इस फिल्म पर जिन लोगों को आपत्ति है, उन्हें अदालत की शरण लेनी चाहिए, मगर सिर्फ हंगामा खड़ा करना जिनका मकसद हो, उन्हें रोक पाना भी मुश्किल है, क्योंकि कई भाजपा नेता हंगामा खड़ा करने वालों के साथ खड़े हैं। एक भाजपा सांसद ने तो मर्यादा लांघते हुए कह दिया, 'भंसाली को सिर्फ जूतों की भाषा समझ में आती है।' ऐसे ही सांसद भारत को 'न्यू इंडिया' बनाने जा रहे हैं।
आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Protests against Padmavati at raipur in Chhattisgarh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: protests against padmavati at raipur in chhattisgarh, sanjay leela bhansali, film padmavati, protest against padmavati, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, raipur news, raipur news in hindi, real time raipur city news, real time news, raipur news khas khabar, raipur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved