• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में झारखंड निवासी सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडर शहीद

Jharkhand resident CRPF Assistant Commander martyred in encounter with Naxalites in Chhattisgarh Bijapur - Raipur News in Hindi

रायपुर/ रांची। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ में झारखंड निवासी सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडर एसबी तिर्की शहीद हो गये। मुठभेड़ में एक अन्य जवान घायल भी हो गया है। बीजापुर के एसपी कमल लोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है।

बताया गया कि यह मुठभेड़ उसूर ब्लाक के तिम्मापुरम से लगे पुतकेल के जंगलों में हुई है। सीआरपीएफ 168 बटालियन की टुकड़ी गश्त पर निकली थी। इसी दौरान जंगल में पहले से मोर्चा ले रखे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। यह घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

इस बीच जिला मुख्यालय से बैकअप पार्टी भी मौके पर भेजी गयी है। बताया जा रहा है कि बीजापुर में पिछले हफ्ते भर से माओवादियों के जमावड़े की सूचना थी। एक दिन पहले बीजापुर में एक नदी पर पुल का निर्माण करने वाली निजी कंपनी के एक इंजीनियर और एक अन्य कर्मचारी का भी नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है। अपहृतों में इंजीनियर अशोक पवार (38) और कर्मचारी आनंद यादव (27) शामिल हैं। दोनों मध्यप्रदेश के रहने वाले बताये गये हैं।

बीजापुर में ही बीते आठ फरवरी को मोदकपाल पुलिस थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा किये गये आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के चार जवान पालवान केआर बिस्वास, सदाशिव यादव, राजीव रंजन और ओम प्रकाश घायल हो गये। इधर छत्तीसगढ़ से सटे झारखंड की सीमा में भी नक्सलियों की गतिविधियां इन दिनों बढ़ गयी हैं। शनिवार को लोहरदगा जिले के बुलबुल-पेशरार इलाके में नक्सलियों द्वारा किये गये आईईडी विस्फोट में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हुए। बताया गया कि बुलबुल इलाके में पुलिस के जवान उग्रवादियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चला रहे थे। इसी दौरान कोबरा के दो जवान दिलीप कुमार एवं नारायण दास बारूदी सुरंग (आईईडी) की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें तुरंत हेलिकॉप्टर से रांची लाया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jharkhand resident CRPF Assistant Commander martyred in encounter with Naxalites in Chhattisgarh Bijapur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chhattisgarh, bijapur, encounter with naxalites, resident of jharkhand, assistant commander of crpf martyred, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, raipur news, raipur news in hindi, real time raipur city news, real time news, raipur news khas khabar, raipur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved