• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नाले की गैस से चाय बनाने वाला मिला, दो साल से था गुमनाम-ऐसे चर्चा में आया

Got tea maker stream of gas, was anonymous for two years, now came into discussion - Raipur News in Hindi

रायपुर। पीएम मोदी ने जब गैस के नाले से चाय बनाने वाले व्यक्ति का जिक्र किया तो लोगों को एकाएक विश्वास नहीं हुआ। लोग सोशल साइट्स पर पीएम को ट्रोल करने लगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के बाद इस पर सियासत शुरू हो गई। वास्तव में ऐसा हुआ है। यह कारनामा करने वाला शख्श मिल गया है वह रायपुर में ही रहता है और इसका नाम है श्याम विर्के

पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 अगस्त को विश्व जैव ईंधन दिवस (बायोफ्यूल डे) पर बेंगलुरु में एक प्रोग्राम को संबोधित करते हुए नाले की गैस से चाय बनाने वाले एक शख्स का किस्सा सुनाया था। इस उदाहरण के बाद लोगों ने पीएम मोदी का मजाक उडाना शुरू कर दिया। कांग्रेस समेत कई लोगों ने भी पीएम मोदी का मजाक उड़ाया था। मीडियाकर्मियों ने खोजबीन की तो पता चला कि पीएम मोदी का ये किस्सा झूठा नहीं था। वास्तव में ऐसा हुआ है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहने वाले श्याम राव विर्के ने दावा किया है कि उन्होंने मिथेन गैस से बायो सीएनजी बनाने वाला एक मिनी कलेक्टर बनाया था, जो नालों की गैस का इस्तेमाल कर खाना पकाने के काम आ सकती है।


उन्होंने कहा- 'नाला मीथेन गैसों और प्रदूषण को उत्सर्जित कर रहा है। इसी तरह के कुछ और बनाने के लिए आगे जाकर इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। यह राष्ट्रीय हित में है। श्याम राव का दावा है कि उनके नाम पर इस मशीन का पेटेंट भी है।

नगर निगम के अफसरों ने बेकार बता कर फैंक दिया था

श्याम राव का कहना है, छत्तीसगढ़ विज्ञान और प्रौद्योगिकी ने इस इनोवेशन को अगले स्तर पर ले जाने के लिए कुछ पैसे दिए थे. जब मैंने इसे नाले में लगाया तो तीन दिनों में काफी गैस इकट्ठा हो गई थी। इसी बीच म्युनिसिपैलिटी के लोगों ने मशीन को बेकार कहकर फेंक दिया. कुछ लोगों ने मुझे एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा. हालांकि, तब मैं बहुत दुखी था. इसलिए रिपोर्ट नहीं लिखवाई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Got tea maker stream of gas, was anonymous for two years, now came into discussion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chattisgarh, raipur, pm modi, tea maker stream of gas, anonymous, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, raipur news, raipur news in hindi, real time raipur city news, real time news, raipur news khas khabar, raipur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved