• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पर 50 करोड़ रु. की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

रायपुर । छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद और डी.के. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ. पुनीत गुप्ता पर पद का दुरुपयोग करने सहित 50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का एक मामला यहां गोल बाजार पुलिस थाने में दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, डी.के. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. के.के. सहारे ने डॉ. पुनीत गुप्ता के कार्यकाल में हुई गड़बड़ियों को लेकर गोल बाजार थाने में शुक्रवार को शिकायत की, और शिकायत के आधार पर पुलिस ने डॉ. गुप्ता के खिलाफ धारा 420 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।


नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) देवेंद्र चरण पटेल ने शनिवार को बताया कि डॉ. सहारे ने शुक्रवार को पुलिस थाने में शिकायत की कि डॉ. गुप्ता के कार्यकाल में बड़े पैमाने पर गड़बडियां हुई हैं। डॉ. गुप्ता दिसंबर 2015 से अक्टूबर 2018 तक डी.के.एस. अस्पताल के अधीक्षक रहे हैं। शिकायत में कहा गया है कि डॉ. गुप्ता ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए नियम विरुद्घ डॉक्टरों व अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति की।

इसके साथ ही 50 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता की। पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि डॉ. गुप्ता ने अपने प्रभाव का दुरुपयोग कर सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया गया। कई ऐसी मशीनें खरीदी गईं, जिनका मरीजों से सीधा कोई संबंध नहीं था। पटेल ने बताया कि अस्पताल अधीक्षक डॉ. सहारे की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर डॉ. गुप्ता के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 120बी के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जांच जारी है। अभी तक डॉ. गुप्ता की गिरफ्तारी नहीं हुई है। डॉ. गुप्ता का डी.के. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से तबादला हो चुका है।

छत्तीसगढ़ में वर्ष 2003 से 2018 तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार थी। इसी अवधि के दौरान तीन साल डॉ. गुप्ता डी. के. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अधीक्षक थे। वह डॉ. रमन सिंह के दामाद हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Chief Minister Raman singh son-in-law has Rs 50 crore Filed a fraud case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former chief minister of chhattisgarh dr raman singh, dk super specialty hospital, dr punit gupta, dr raman singh\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, raipur news, raipur news in hindi, real time raipur city news, real time news, raipur news khas khabar, raipur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved