• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आंगनवाड़ी में कुकर खोलकर देखी खिचड़ी

Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel saw khichdi by opening cooker in Anganwadi - Raipur News in Hindi

कांकेर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जमीनी हालत को जानने के लिए राज्य के दौरे पर हैं। इसी क्रम में उन्होंने कांकेर विधानसभा क्षेत्र के बादल ग्राम में पहुंचकर आंगनवाड़ी केंद्र का जायजा लिया, बच्चों से बात की और किचन में पहुंचकर कुकर खोला और खिचड़ी देखी। मुख्यमंत्री बघेल कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान शासन की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की बारीक मॉनिटरिंग की। रविवार को जब वे बादल ग्राम के आंगनवाड़ी पहुंचे तो उन्होंने बच्चों की सेहत पर गौर किया और इसके बाद किचन की ओर भी बढ़ गए। उन्होंने सेविका से पूछा कि बच्चों के लिए आज क्या बनाया है? उन्होंने कुकर का ढक्कन खोला। बच्चों के लिए गर्म भोजन के लिए खिचड़ी बनाई गई थी।

मुख्यमंत्री ने कुकर खोलते हुए कहा कि खिचड़ी की बढ़िया खुशबू है। बच्चे इसे मजे से खाएंगे।

मुख्यमंत्री ने सेविका और सहायिका को कहा कि जितना स्वादिष्ट खाना बनाएंगी, बच्चों को आंगनवाड़ी में रहना उतना ही भाएगा। मुख्यमंत्री ने बच्चों को दुलारा और उन्हें चाकलेट्स भी दिए। मुख्यमंत्री ने बच्चों से बात भी की। वह देर तक बच्चों के पास बैठे रहे। बच्चों ने उन्हें वर्णमाला और एबीसीडी सुनाई।

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान राधिका पांडे ने बताया कि जब उन्होंने अपनी बिटिया लावण्या का वजन कराया तो पता चला कि वह कमजोर है। आंगनवाड़ी में भेजने से अब बिटिया पूरी तरह सुपोषित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चे मजबूत रहेंगे, तभी छत्तीसगढ़ मजबूत रहेगा। इस दौरान उन्होंने ऐतिहासिक शिव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel saw khichdi by opening cooker in Anganwadi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chhattisgarh chief minister bhupesh baghel, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, raipur news, raipur news in hindi, real time raipur city news, real time news, raipur news khas khabar, raipur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved